राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 18, 2019, 3:24 PM IST

ETV Bharat / state

नागौर की क्रिकेट प्रतिभाओं के लिए आईपीएल में चयन के रास्ते खुले, अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए सलेक्शन जारी

आरसीए में वैभव गहलोत की ओर से अध्यक्ष पद की कुर्सी संभालने के बाद नागौर में क्रिकेट के पिच के रास्ते एक बार फिर खिलाड़ियों के लिए खुल गए हैं. फिर से खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

under-19 cricket team nagaur, नागौर किक्रेट संघ , आरसीए न्यूज

नागौर. जिले में क्रिकेट के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत हो गई है. पिछले कई साल से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने नागौर जिला क्रिकेट से दूरी बना रखी थी. लेकिन, अब वैभव गहलोत के आरसीए के अध्यक्ष बनने के बाद लगता है कि नागौर जिले में क्रिकेट जगत को नई ऊंचाइयां मिलने वाली है. इन दिनों आरसीए की तरफ से नागौर में अंडर-19 क्रिकेट टीम के सलेक्शन के लिए चयनकर्ताओं का एक दल भेजा गया है. जो कि स्थानीय कांकरिया स्कूल में एक प्रशिक्षण शिविर लगाकर नागौर जिले की नवोदित क्रिकेट प्रतिभाओं में से नागौर अंडर-19 क्रिकेट टीम की चयन प्रक्रिया में लगे हैं.

अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए सलेक्शन जारी

नागौर के साथ-साथ अलवर और गंगानगर में भी इसी तरह अंडर-19 क्रिकेट टीम के चयन प्रक्रिया के निर्देश आरसीए की ओर से दिए गए हैं. गौरतलब है कि पूर्व में नागौर, अलवर और गंगानगर जिले के क्रिकेट संघ को आरसीए ने बैन कर रखा था लेकिन अब वैभव गहलोत के आरसीए का अध्यक्ष बन जाने के बाद इन तीनों जिलों की सुध भी आरसीए ने ली है.

पढ़ें:कांग्रेस मुख्यालय में जन सुनवाई होना अच्छी बात, ये सप्ताह में एक या दो दिन ही हो तो ज्यादा अच्छा : मंत्री गर्ग

आरसीए की ओर से सेलेक्टर विकास जोशी और यूनुस अली नागौर में क्रिकेट प्रतिभाओं में से नागौर जिले की अंडर-19 टीम के चयन की प्रक्रिया में जुटे है. आरसीए से आये सलेक्टर ने खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन, मूल निवास, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे मूल दस्तावेज के जरिए किया है. चयन शिविर में सेवाएं दे रहे नागौर क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े पूर्व खिलाड़ियों ने बताया कि यह नागौर जिला के लिए और क्रिकेट प्रेमियों के लिए गौरव विषय है कि यहां पर टीम का चयन होगा और भविष्य में प्रदेश और देश के क्रिकेट में नागौर का प्रतिनिधित्व देखने को मिल सकेगा.

नागौर से अंडर-19 में चयनित होने के बाद खिलाड़ी अगर नेशनल अंडर-19 में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे तो उन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलना का मौका भी मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details