राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डिस्कॉम अधिकारियों पर बिना कनेक्शन बिल देने और रुपए मांगने के आरोप, जांच शुरू

नागौर के खींवसर इलाके में डिस्कॉम कर्मचारियों द्वारा किसानों को परेशान करने का मामला सामने आया है. जहां किसानों का आरोप है कि डिस्कॉम कर्मचारियों-अधिकारियों द्वारा बिना कनेक्शन दिए ही बिल जारी करने सहित कनेक्शन जारी करने के लिए रिश्वत मांगी जा रही है.

By

Published : Jul 24, 2019, 9:00 PM IST

डिस्कॉम अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

नागौर. जिले के खींवसर इलाके में डिस्कॉम कर्मचारियों की मनमर्जी से परेशान किसानों ने पिछले शुक्रवार को प्रदर्शन किया. किसानों ने कर्मचारियों-अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. इनमें बिना कनेक्शन दिए ही बिल जारी करने, बिजली कनेक्शन के लिए आधा-अधूरा समान देने और कनेक्शन जारी करने के लिए रुपए मांगने जैसे आरोप भी शामिल हैं.

अब इस मामले में डिस्कॉम ने जांच शुरू कर दी है. खींवसर इलाके के किसानों ने डिस्कॉम अधिकारियों और कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि डिमांड राशि जमा करवाने के बाद भी कनेक्शन का पूरा सामान नहीं दिया जा रहा है. बिना कनेक्शन ही बिल जारी किया जा रहा है. कनेक्शन के लिए पूरा सामान मांगने पर कर्मचारी रिश्वत मांगते हैं.

डिस्कॉम अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

परेशान किसानों ने बीते शुक्रवार को खींवसर में डिस्कॉम कार्यालय पर प्रदर्शन किया. उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों की शिकायत दी थी. इस मामले में आखिरकार डिस्कॉम की ओर से अब जांच शुरू कर दी गई है. नागौर अधीक्षण अभियंता आर बी सिंह और डिस्कॉम की विजिलेंस विंग के एएसपी एमके सांखला को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इसी सिलसिले में एएसपी सांखला बुधवार को नागौर पहुंचे. जहां उन्होंने किसानों के बयान लिए है. उनका कहना है कि फिलहाल बयान दर्ज किए गए है. जिसकी आगे जांच की जा रही है. जांच टीम ने खटोड़ा, खींवसर के पास लालावास, बिरलोका सहित गांवों में जाकर 9 घंटे में रिपोर्ट तैयार की. रिपोर्ट में सामने आया कि किसानों की परेशानी वाजिब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details