राजस्थान

rajasthan

हत्या का बदला लेने की थी योजना, बदमाशों को इनाम का दिया था लालच, पुलिस को लगी भनक, गिरफ्तार

नागौर पुलिस ने हत्या की योजना बना रहे 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ये बदमाश बल्लू व नरपत सारण की हत्या का बदला लेना चाहते (Planning of taking revenge in Nagaur) थे. इसके लिए उन्होंने विक्की नेतड़ की नागौर कोर्ट में पेशी को टारगेट किया था. बदमाशों को हत्या करने के बाद इनाम देने का भी वादा किया गया था.

By

Published : Jan 11, 2023, 4:15 PM IST

Published : Jan 11, 2023, 4:15 PM IST

Updated : Jan 11, 2023, 5:55 PM IST

6 miscreants arrested by Nagaur Police while they were planning a murder in revenge
हत्या का बदला लेने की थी योजना, बदमाशों को ईनाम का दिया था लालच, पुलिस को लगी भनक, गिरफ्तार

हत्या की योजना बना रहे बदमाश पुलिस गिरफ्त में...

नागौर.पुलिस ने बदमाशों की ओर से बदला लेने के लिए हत्या की योजना का ध्वस्त कर दिया है. नागौर पुलिस ने बल्लू और नरपत सारण की हत्या का बदला लेने का प्लान बना रहे 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया (6 miscreants arrested by Nagaur Police) है. इस मामले में पुलिस पहले ही अलर्ट थी.

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुलिस ने कपिल गुर्जर, अशोक गुर्जर, प्रहलाद रेबारी, राजेश गुर्जर, विजयसिंह व महिपाल जाट को गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपियों के कब्जे से रेकी के दौरान काम में ली गई बोलेरो कैम्पर को भी जब्त किया गया है. पकड़े गए बदमाश गांव दुगस्ताऊ के बलबीर और नरपत सारण हत्याकांड का बदला लेने की फिराक में थे. आरोपियों ने अपने दो दोस्तों की हत्या का बदला लेने के लिए विक्की नेतड़ की नागौर कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या करने की योजना बनाई थी. लेकिन पुलिस ने घटना को अंजाम देने से पहले ही छह बदमाशों को पकड़ लिया.

पढ़ें:हत्या की साजिश रच रहे पांच आरोपी गिरफ्तार, 2 विदेशी पिस्टल समेत 12 जिंदा कारतूस बरामद

कुछ बदमाश भागे:9 जनवरी को कांस्टेबल प्रेमराज और भंवरलाल को सूचना मिली कि नागौर रोडवेज बस स्टेंड के पीछे भागीरथ गुर्जर के घर पर 4-5 गाड़ियां आई हुई हैं. 10-15 लोग इकट्ठे हुए हैं और वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी करके बदमाशों को राउंडअप किया. कुछ बदमाश घेराबंदी को तोड़कर भागने में सफल हो गए. सभी लोग भागीरथ गुर्जर की पहल पर बलवीर उर्फ बल्लू तथा नरपत सारण की हत्या का बदला लेने की योजना के तहत इकट्ठा हुए थे.

पढ़ें:Pratapgarh jail prisoner sent to remand : खुद की हत्या की योजना बनाने वाला कैदी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर

विक्की की बीकानेर से नागौर कोर्ट में थी पेशी: एसपी ने बताया कि 10 जनवरी को विक्की नेतड को बीकानेर से नागौर कोर्ट में पेशी के दौरान लाए जाने की बदमाशों को सूचना थी. ऐसे में सुनियोजित तरीके से विक्की नेतड को गोलियों से भूनकर शूटआउट करने का प्लान बनाया गया था. इसके लिये पूरे रूट व अन्य पाइंट्स की रेकी कर जायजा लिया गया था, ताकि योजना को अंजाम दिया जा सके.

पढ़ें:Gangster Sandeep Shetty Murder Case : कड़ी सुरक्षा घेरे में हुई गैंगस्टर दीप्ति यादव और उसके शूटरों की कोर्ट में पेशी

इस योजना को कार्यरूप देने के लिये हथियार भागीरथ गुर्जर के पास ही थे. जो पुलिस की घेराबंदी से पूर्व ही अन्य साथियों के साथ मौके से फरार हो गया था. हत्या की योजना सफल हो जाने पर भागीरथ गुर्जर द्वारा बाकी साथियों को बतौर खर्च और इनाम के तौर मोटी रकम देना भी तय हो गया था. इनाम की राशि अभी तय नहीं की गई थी. पूछताछ में सामने आया कि भागीरथ ने कहा था कि इस काम को अंजाम देने के बाद सबको खुश कर देगा.

Last Updated : Jan 11, 2023, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details