राजस्थान

rajasthan

कोटा में महिलाओं ने मदन दिलावर को घेरा...जानें पूरा मामला

By

Published : Aug 18, 2020, 8:23 PM IST

कोटा के रामगंजमंडी नगर पालिका में स्थित सब्जी मंडी में टैक्स वसूली का महिलाओं ने विरोध किया. इस दौरान महिलाओं ने विधायक मदन दिलावर की कार के सामने आकर जबरदस्त आक्रोश व्यक्त किया. समझाइश के बाद महिलाएं कार के सामने से हटीं.

महिलाओं का आक्रोश  रामगंजमंडी नगर पालिका  सब्जी मंडी टैक्स वसूली का ठेका  टैक्स वसूली की खबर  news of tax collection  ramganjmandi news  news of kota  MLA madan dilawar  women outrage  ramganjmandi municipality
विधायक की कार को रोककर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

रामगंजमंडी (कोटा).रामगंजमंडी नगर पालिका द्वारा सब्जी मंडी टैक्स वसूली का ठेका दिया गया है. ठेकेदार द्वारा सब्जी की दुकानों से मनमाना टैक्स वसूली करने का सब्जी दुकानदारों ने आरोप लगाया. इस संबंध में महिलाओं ने पहले भी नगर पालिका को अवगत करवाया, लेकिन नगरपालिका प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.

विधायक की कार को रोककर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

मंगलवार को विधायक मदन दिलावर जब पालिका बैठक से निकलकर बाहर आए, तभी सभी सब्जी दुकानदार महिलाओं ने विधायक मदन दिलावर को अपना दुखड़ा सुनाया. साथ ही बताया कि सब्जी मंडी टैक्स वसूली ठेकेदार प्रति दुकान किसी से 50 रुपए तो किसी से 30 रुपए मनचाहा टैक्स वसूल रहा है. इस पर विधायक ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि इस मामले में पालिका प्रशासन से बात हुई है. अब वे महीने के एक दुकानदार से 800 रुपए और प्रति दिन 28 रुपए प्रति दुकानदार से वसूली करेगा. साथ ही पालिका प्रशासन को भी निर्देशित किया कि सब्जी मंडी दुकानदारों से बिजली का खर्च नहीं वसूला जाएगा.

यह भी पढ़ेंःकरौली: मनरेगा में काम दिलाने की मांग को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

वहीं, जब मदन दिलावर नगर पालिका से अपनी कार में बैठकर जाने लगे तो महिलाओं ने इस राशि को ज्यादा बताते विधायक की कार के आगे आकर कार को रोक दिया. पालिका प्रशासन और विधायक समर्थकों द्वारा महिलाओं को कार के आगे से हटाया, तब जाकर विधायक नगर पालिका से रवाना हुए.

विधायक ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि इस मामले में पालिका प्रशासन से बात हुई है. अब वह महीने के एक दुकानदार से 800 रुपए और प्रति दिन 28 रुपए प्रति दुकानदार से वसूली करेगा. साथ ही पालिका प्रशासन को भी निर्देशित किया कि सब्जी मंडी दुकानदारों से बिजली का खर्च नहीं वसूला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details