राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा में अनंत चतुदर्शी पर्व पर निकाली गई झांकिया और अखाड़े, महिला पट्टेबाज रही आकर्षण का केंद्र

श्रद्धा भक्तिभाव के साथ गुरुवार को अनंत चतुर्दशी मनाया गया. भाद्र मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी को अनंत चतुर्दशी का पर्व मनाया जाता है. वहीं कोटा शहर में 250 से ज्यादा झांकिया और100 से ज्यादा अखाड़े निकाले गए.

By

Published : Sep 12, 2019, 11:28 PM IST

kota news, कोटा न्यूज

कोटा.शहर में अनंत चतुर्दर्शी पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया गया. शहर में 250 से ज्यादा झांकिया और100 से ज्यादा अखाड़े निकले. जिसमे महिलाओं के कई अखाड़े शामिल थे. महिलाओं के अखाड़ो में पट्टेबाजो ने लोगो का मनमोह लिया. वहीं जुलूस में विभिन संस्थाओं ने अखाड़ो के उस्तादों का स्वागत सम्मान किया.

महिला पट्टेबाज रही आकर्षण का केंद्र

शहर में निकलने वाले जुलूस में अखाड़ो में पट्टेबाजो ने क्रेन की रस्सी पर लटक कर कई करतब दिखाए. वहीं महिलाओ के गदा युद्ध वाले करतब ने लोगो को हैरत में डाल दिया. पट्टेबाजो ने तलवारबाजी, चकरा और सीने पर पत्थर रखकर फोड़ा.

पढ़े: पूर्वी राजस्थान में 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी

वहीं आखों पर पट्टी बांधकर तलवार से आंखों में काजल लगाया गया. इस करतब को देख लोग हैरान रह गए. ऐसे में इस प्रकार के कई हैरतंगेज प्रदर्शन दिखाए गए. कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने पहलवानों का सम्मान किया. वहीं विधायक संदीप शर्मा ने भी अखाड़े के उस्तादों का स्वागत किया.

बता दे कि नए कोटा में भी रंगबाड़ी और भीतरिया कुंड में देर रात तक छोटी बड़ी करीब 150 से ज्यादा गणेश जी की झांकिया निकाली गई. वहीं लगभग 50 अखाड़े निकले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details