राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 17, 2020, 6:52 PM IST

ETV Bharat / state

सांगोद में बिजली चोरी की जांच करने पहुंचे सरकारी कर्मचारियों के साथ लोगों ने की मारपीट

कोटा के सांगोद में शनिवार को बिजली चोरी मामले में जांच करने गई विजिलेंस टीम के कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों ने मारपीट की. जिसके कारण कार्मिकों को मौके से अपनी जान बचाकर भागना पड़ा. कार्मिकों ने थाने पहुंच कर कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

rajasthan news, kota news
सांगोद में बिजली चोरी की जांच करने गए कार्मिकों के साथ हुई मारपीट

सांगोद (कोटा).जिले के सांगोद में कुंदनपुर रोड पर बिजली चोरी की जांच करने पहुंची विजिलेंस टीम के कार्मिकों के साथ कई लोगों ने मारपीट की. लोगों ने बिजली चोरी की जांच कर रहे कर्मचारियों के साथ मारपीट की तो महिला कर्मचारियों के साथ भी धक्का मुक्की की. जिसके कारण कर्मचारियों को मौके से जान बचाकर भागना पड़ा.

जिसके बाद में कर्मचारी थाने पहुंचे और निगम के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मामला दर्ज करवाया. मामले की जांच पुलिस उपअधीक्षक रामेश्वर परिहार को सौंपी गई है. वहीं मामले में दूसरे पक्ष ने भी विजिलेंस कर्मचारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दी है.

कर्मचारियों का आरोप है की बिजली चोरी की कार्रवाई का विरोध करते हुए लोगों ने कर्मचारियों को घेरकर उनके साथ मारपीट की और सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया. महिला कर्मचारियों के साथ भी मारपीट की. मोबाइल छीन लिए और धक्का-मुक्की की. बाद में निगम कर्मचारियों ने जैसे तैसे भागकर अपनी जान बचाई और थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया.

पढ़ें-कोटा: चरत गुर्जर हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मामले में दूसरे पक्ष ने भी निगम कर्मचारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दी है. लोगों का आरोप है कि निगम के कर्मचारी बिजली चोरी कार्रवाई के नाम पर लोगों को बेवजह परेशान कर रहे हैं. जबरन घरों में घुसकर महिलाओं के साथ अभ्रदता की. जिससे लोगों ने विरोध जताया. पुलिस ने टीम की महिला और अन्य कर्मचारियों की रिपोर्ट पर आधा दर्जन नामजद समेत चालीस से पचास लोगों के खिलाफ मारपीट, राजकार्य में बाधा समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details