राजस्थान

rajasthan

कोटा में दशहरा मेला 2019 की तैयारियां शुरु

By

Published : Jun 5, 2019, 6:09 PM IST

कोटा नगर निगम में बुधवार को दशहरा मेला प्रकोष्ठ में पूजा अर्चना के साथ गणेश स्थापना हुई. इस मौके पर महापौर महेश विजय, उप महापौर सुनीता व्यास, मेला चेयरमैन राममोहन मित्रा, पार्षद नरेन्द्र हाड़ा, महेश गौतम लल्ली, ध्रुव राठौर, पारस कवर और ब्रजमोहन गौड़ समेत कई जनप्रतिनिधि और नगर निगम के कर्मचारी मौजूद रहे.

कोटा में दशहरा मेला 2019 की तैयारियां शुरु

कोटा.दशहरा मेले को भव्य रूप देने के लिए मेला समिति ने तैयारियां शुरू कर दी है. सियासी गर्माहट में इस बार मेला कुछ खास होगा. मेला प्रकोष्ठ में विधि-विधान के साथ गणपति भगवान की पूजा-अर्चना कर प्रतिमा स्थापित की गई.

कोटा में दशहरा मेला 2019 की तैयारियां शुरु

मेला समिति ने निर्णय लिया है कि कोटा के दशहरा मेले को मैसूर के दशहरा मेले की तर्ज पर भरवाया जाएगा. साथ ही पर्यटन के नक्शे पर उभारने की कोशिश की जाएगी. महापौर, उप महापौर, मेला समिति अध्यक्ष और आयुक्त ने पूजन कर गणेशजी की प्रतिमा को स्थापित किया.

महापौर ने कहा कि मेले को भव्य रूप देने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी. मेला अध्यक्ष राममोहन मित्रा ने कहा कि दशहरा मेले के लिए फेज दो का काम शीघ्र करवाने के लिए बात की जाएगी. क्योंकि अधूरे निर्माण कार्य के कारण मेले के आयोजन में परेशानी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details