राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: सिमलिया में ग्रामीणों ने सफाई कर जताया विरोध, सरपंच और नेताओं पर निकाला गुस्सा

ग्रामीणों ने आवागमन के रास्ते पर फैली गंदगी को खुद साफ किया. उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान को संबल दिया. ग्रामीणों ने पंचायत सरपंच और राजनेताओं पर सिर्फ राजनीति करने का आरोप भी लगाया.

By

Published : Dec 15, 2019, 4:46 PM IST

ग्रामीणों ने संभाली कमान, villagers took command
ग्रामीणों ने संभाली कमान

कोटा: जिले की ग्राम पंचायतें इन दिनों सरकारी खजाने की कमी से जूझ रहीं हैं. जिसके चलते गांवों में सफाई व्यवस्थाएं भी पूरी तरह चरमराई हुई हैं. जब ग्राम पंचायत अपने क्षेत्र की सफाई व्यवस्थाओं से हाथ खींच रहीं हैं तो युवा स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने के लिए आगे आ रहे हैं. जिसका नजारा कोटा जिले के सिमलिया कस्बे में देखने को मिला है.

ग्रामीणों ने संभाली कमान

गांव में सड़कों पर फैली गंदगी और नालों में पानी जाम होने की परेशानी से मुक्ति दिलाने को लेकर सिमलिया पंचायत के कल्याणपुरा ग्राम के युवा आगे आये हैं. युवाओं ने एक टीम बनाकर सिमलिया कस्बे में पहुंचकर गंदगी से भरे इस मार्ग पर सफाई अभियान चलाया.

पढ़ें: कोटा में 100 मीटर की विजिबिलिटी, कोहरा के चलते वाहन चालकों को दिन में भी जलानी पड़ी गाड़ियों की हैडलाइ

युवाओं ने श्रमदान करते हुए कस्बे की साफ-सफाई करते हुए सिमलिया ग्राम पंचायत की कार्यप्रणाली के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की और ग्राम पंचायत के प्रति रोष भी जताया. साथ ही राजनेताओं पर केवल थोथी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सिमलिया के कल्याणपुरा मार्ग पर फैली गंदगी की सफाई की और गंदगी को एक ट्रॉली में भरकर मार्ग को साफ किया. जिससे आने-जाने वालों को गंदगी का सामना न करना पड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details