राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हॉस्टल और मकान सीज होने पर परिवार सहित आत्मदाह करने की दी चेतावनी

कोटा में पिछले दिनों एक निजी हॉस्टल में आग लगने के बाद प्रशासन द्वारा हॉस्टल का निरीक्षण किया गया जिसमें प्रशासन द्वारा कई खामियां पायी गयी. जिसके बाद हिम्मत सिंह के हॉस्टल और मकान को सीज कर लिया गया.

By

Published : Jun 12, 2019, 3:41 PM IST

अपने परिजनों के साथ धरने पर बैठे हिम्मत सिंह हाड़ा

कोटा. पिछले दिनों शहर के तलवंडी में स्थित एक हॉस्टल में आग लगने की घटना के बाद प्रशासन ने हॉस्टल की बारीकी से निरीक्षण किया. जिसमें प्रशासन द्वारा कई खामियां पाई गई. वहीं प्रशासन ने बुधवार सुबह सामाजिक कार्यकर्ता हिम्मत सिंह हाड़ा के हॉस्टल और मकान को सीज करने की कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्यवाई के दौरान प्रशासन एवं निगम अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा जिनकी निगरानी में मकान को सीज किया गया.

सीज करने के दौरान हिम्मत सिंह के परिजनों ने कार्रवाई को द्वेषतापूर्ण कार्रवाई करने की बात कही. वहीं परिवार सहित धरने पर बैठे ओर प्रशासन पर गलत कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा हिम्मत सिंह नें कहा कि कि मैं पूरे परिवार सहित आत्मदाह कर लूंगा.

हॉस्टल और मकान सीज होने पर हिम्मत सिंह ने परिवार सहित आत्मदाह करने की दी चेतावनी

वहीं निगम अधिकारियों ने कहा कि आग की घटना के बाद मकान के दीवार प्लास्टर कमजोर हो गया है. जिसकी सुरक्षा को देखते हुए मकान को सीज करने का निर्णय लिया गया है. दूसरी ओर हिम्मत सिंह का कहना है, कि केडीएल ने षड्यंत्र पूर्वक उनके खिलाफ एक घटनाक्रम रचा जिसमें पहले उनके घर को आग लगाई गई एवं उसके बाद अब उन्हें बदले की नियत से रोड पर ला दिया हैं.

क्योंकि वह केडीएल के खिलाफ आगामी दिनों में बड़ा प्रदर्शन करने वाले थे. वहीं इस कार्रवाई के खिलाफ हिम्मत सिंह अपने परिवार सहित धरने पर बैठ गये और कहा कि यह उचित कार्रवाई नहीं है. मैं अपने परिवार सहित इस गलत कार्रवाई के खिलाफ आत्मदाह कर लूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details