राजस्थान

rajasthan

कनवास दौरे पर रहे सांगोद विधायक, फसलों में हुए नुकसान का लिया जायजा

By

Published : Mar 14, 2021, 8:28 PM IST

कोटा के सांगोद में बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गई. जिसके बाद रविवार को विधायक भरत सिंह ने कनवास क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ किसानों से मिले और अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया.

Sangod MLA was on tour of canvas, कनवास दौरे पर रहे सांगोद विधायक
सांगोद विधायक ने किया कनवास क्षेत्र का दौरा

कनवास दौरे पर रहे सांगोद विधायक, फसलों में हुए नुकसान का लिया जायजा

सांगोद (कोटा). क्षेत्र में रविवार को विधायक भरत सिंह ने कनवास क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ किसानों से मिले और अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने किसानों को फसल में हुए नुकसान का जल्द मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया.

सांगोद विधायक ने किया कनवास क्षेत्र का दौरा

बता दें कि कोटा जिले के कनवास पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत खजुरना के ग्राम खजुरना, उरना, कोटबावड़ी, मोहनपुरा, मंगलपुरा, जांगलिया हेड़ी गांवों में हुई अतिवृष्टि और औलावृष्टि के साथ तेज हवाओं से किसानों की मेहनत पानी में मिल गई. बारिश और ओलावृष्टि ने क्षेत्र के किसानों की फसलों पर कहर बरपा कर सब कुछ बर्बाद कर दिया है.

पढ़ें-Exclusive: भाजपा ने उपचुनाव की सारी तैयारी पूरी कर ली है, बस तारीखों का इंतजार है: सतीश पूनिया

बीते शुक्रवार को क्षेत्र में तेज हवाओं और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. जिसने किसानों की ओर से बुवाई गई रबी सीजन की धनिया, चना, गेहूं लहसुन की फसल को बर्बाद कर दिया है. किसान अब सरकार से उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार तत्काल प्रभाव से खेतों में खराब पड़ी फसलों का सर्वे करवाकर जल्द उन्हें पर्याप्त मुआवजा उपलब्ध कराएं, ताकि वह फिर से खड़े हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details