राजस्थान

rajasthan

कोटा: 1116 नए संक्रमित मिले, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बेड खाली नहीं

By

Published : Apr 18, 2021, 7:30 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 7:19 AM IST

कोटा जिले में कोरोना वायरस की दूसरी लहर लगातार बढ़ती नजर आ रही है. रविवार को सुबह की रिपोर्ट में 1 हजार 116 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. मेडिकल कालेज अस्पताल के कोविड वार्ड में बेड भी भर गए हैं. एमबीएस अस्पताल में मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा है.

corona infected patients, मेडिकल कॉलेज अस्पताल
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बेड खाली नहीं

कोटा. जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है वहीं आज 1116 नए केस सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड पूरी तरह से फूल हो गए. मरीजों को एमबीएस अस्पताल के कॉटेज वार्डों को कोरोना वार्ड बनाकर उसमें शिफ्ट किया जा रहा है. मेडिकल कॉलेज अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल के कोविड वार्ड की 720 बेड की कैपेसिटी थी जोकि अब भर चुकी है. यहां आने वाले मरीजों को अब एमबीएस अस्पताल के कॉटेज वार्ड में एम्बुलेंस के जरिए शिफ्ट किया जा रहा है.

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बेड खाली नहीं
बीते पांच दिनों में 4116 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले...कोटा जिले में पिछले पांच दिनों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फैल रही है. वहीं बीते पांच दिनों में लगभग 4116 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं और कई लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. बढ़ते कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन का पुलिस प्रशासन सख्ती से पालन करवाते हुए सड़कों पर नजर आ रहा है. बेपरवाह घूमने वालों का चालान भी किया जा रहा है. दूसरी ओर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बस में खचा खच सवारी भरी हुई पाई तो यातायात पुलिस और जवाहर नगर पुलिस ने बस चालकों को भी समझाया.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक अमीन कागजी भी आए कोरोना की चपेट में, मुख्यमंत्री ने जल्द स्वास्थ्य की कामना की

पुलिस का कहना है कि बस में चालक क्षमता से ज्यादा सवारी को भर के ले जा रहा था. जिस पर जवाहर नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बस चालक सहित बस को जवाहर नगर थाने ले आए. पुलिसकर्मियों ने बताया कि बस चालक थोड़े से मुनाफे के लिए यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते नजर आ रहे है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है.

रेलवे और ईएसआई अस्पताल अधिग्रहित

कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोटा जिला कलेक्टर ने त्वरित निर्णय लेते हुए दो अस्पतालों को भी अधिग्रहित कर लिया. जहां इलाज व चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने आदेश जारी कर ईएसआई हॉस्पिटल विज्ञान नगर एवं रेलवे चिकित्सालय को तुरंत प्रभाव से अधिग्रहित किया है. अब इन चिकित्सालय में भी इलाज की बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी.

Last Updated : Apr 19, 2021, 7:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details