राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली के हिंडौन सिटी में महिलाओं ने पेयजल के लिए किया प्रदर्शन, 5 दिन का दिया अल्टीमेटम

करौली के हिंडौन सिटी में बुधवार को महिलाओं का आक्रोश पेयजल के लिए फूट पड़ा. आक्रोशित महिलाओं ने पार्षद बलवंत बेनीवाल के नेतृत्व में जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं ने पेयजल समस्या खत्म करने के लिए पांच दिनों का अल्टीमेटम दिया है.

By

Published : Aug 28, 2019, 11:06 AM IST

protest for drinking water, पेयजल के लिए प्रदर्शन, Ultimatum for water

हिंडौन सिटी (करौली).हिंडौन सिटी में पानी की आपूर्ति ठप होने से जाट की सराय के कोलीपाडा और शीतला कॉलोनी की आक्रोशित महिलाओं ने बुधवार को जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. पार्षद बलवंत बेनीवाल के नेतृत्व में महिलाओं ने महिलाओं ने सहायक अभियंता को चेतावनी दी कि पेयजल समस्या का अगर पांच दिनों के अंदर जल्द समाधान नहीं हुआ तो जलदाय विभाग का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

हिंडौन सिटी में पार्षद बलवंत बेनीवाल के नेतृत्व में महिलाओं ने पेयजल के लिए किया प्रदर्शन

महिलाओं ने 58 करोड़ रुपये और 24 करोड़ रुपये की स्वीकृत जल योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि अभियंताओं और ठेकेदार के भ्र्ष्टाचार के कारण जलयोजनाएं पूरी तरह ठप हो गई. कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति नही हो रही है. इससे पहले भी जलदाय विभाग के अधिकारियों को इस मामले में बताया, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई. आक्रोशित महिलाओं के मुताबिक अधिकारी और ठेकेदार योजना को ईमानदारी के साथ करते तो शहर में ये हालात पैदा नहीं होते. करोड़ों खर्च के बाद भी शहर पानी की बूंद-बूंद को तरस रहा है.

पढ़ें:पिछली सरकार में बने 30 फीसदी श्रमिक कार्ड फर्जी, वास्तविक रहे वंचित: श्रम राज्य मंत्री

वहीं, वार्ड पार्षद बलवंत बेनीवाल ने बताया कि वार्ड की कॉलोनियों में केवल 5-6 मिनट ही पानी आता है. कहीं-कहीं तो पानी आता ही नहीं है. इस तरह लोगों को पानी की गंभीर समस्या से जूझना पड़ता है. कई बार अधिकारियों को पानी की समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन आज तक इस समस्या का हल नहीं हुआ.

पढ़ें: जेडीए में कार्यरत सैकड़ों संविदा कर्मचारियों ने पकड़ी हड़ताल की राह...जानें पूरा मामला

अधिशासी अभियंता आशाराम मीना ने बताया कि वार्ड में जलयोजना के तहत एक टंकी का निर्माण होना था. लेकिन कोर्ट स्टे के कारण पानी की टंकी का निर्माण नहीं हो पाया. हालांकि इसकी वैकल्पिक व्यवस्था जल्द कर दी जाएगी, इससे स्थानीय लोगों को पानी की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details