राजस्थान

rajasthan

UP में फंदे से लटका मिला करौली के मजदूर का शव, प्रदर्शन करते हुए CBI जांच की मांग

By

Published : Apr 19, 2021, 9:23 PM IST

करौली के एक मजदूर की उत्तर प्रदेश के नोएडा में हत्या की आशंका जताते हुए परिजनों और ग्रामीणों ने शव को रखकर प्रदर्शन किया. साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत के नाम एएसपी को ज्ञापन सौंपा.

Karauli laborer hanged in UP  Karauli news  प्रदर्शन करते हुए CBI जांच की मांग  करौली के मजदूर का शव  करौली न्यूज  नोएडा में हत्या
प्रदर्शन करते हुए CBI जांच की मांग

करौली.टोडाभीम उपखंड अंतर्गत ग्राम जैसनी निवासी एक मजदूर रामवीर जाटव पुत्र रामदयाल जाटव की उत्तर प्रदेश के नोएडा में हत्या की आशंका जताते हुए परिजनों और ग्रामीणों ने शव को रखकर प्रदर्शन किया. पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने की मांग की. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मृतक के परिजन और ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए मृतक के शव को लेकर अपने गांव जैसनी से उपखंड मुख्यालय के लिए रवाना हुए, जिसकी भनक पुलिस प्रशासन को लग गई.

आनन-फानन में पुलिस थाना अधिकारी रामरूप मीना मय पुलिस जाब्ते के वहां पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर वापस उनके गांव भिजवा दिया. लेकिन परिजनों और ग्रामीणों ने मृतक की हत्या का अंदेशा जताते हुए शव का दाह संस्कार करने से इनकार कर दिया. इसके बाद सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद, एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा, हिंडोन थानाधिकारी, बालघाट, नादौती, गढ़मोरा और श्री महावीरजी थानाधिकारी मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को समझाया. अपनी समस्याओं को लिखकर देने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें:श्रीगंगानगर : नहरबंदी के दौरान बंद पड़े कार्य को शुरू करवाने की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन

इसके पश्चात परिजनों और ग्रामीणों के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने और दोषियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की मांग करते हुए प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने, अपराधियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने, पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने और परिवार को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने की मांग की गई.

यह भी पढ़ें:सीकर: नीमकाथाना में टंकियों में पानी नहीं आने से ग्रामवासी हो रहे परेशान, किया प्रदर्शन

ज्ञापन के माध्यम से परिजनों ने बताया, मृतक रामवीर पुत्र रामदयाल जाटव निवासी जैसनी उत्तर प्रदेश के सेक्टर 126 ग्रेटर नोएडा में मजदूरी करता था, जिसके मौत की सूचना पीड़ित परिवार को रविवार की शाम साढ़े पांच बजे दी गई. घटना की सूचना पर परिजन उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें वहां मृतक रामवीर जाटव का शव संदिग्ध हालात में फंदे से लटका हुआ मिला, जिसको लेकर परिजनों ने मृतक की हत्या की आशंका जताई और मृतक के शव को अपने गांव लेकर आए.

यह भी पढ़ें:कुलपति से गुहार, फिर भी नहीं हुआ एमजेएमसी विद्यार्थियों के फीस मामले का समाधान

जहां परिजनों एवं ग्रामीणों के द्वारा मृतक रामवीर जाटव की हत्या की आशंका को लेकर मृतक के शव को रखकर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे करौली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाशचंद के द्वारा ग्रामीणों से समझाइश की गई. इसके बाद भीम आर्मी गंगापुर सिटी के विकास बौद्ध द्वारा मांग पत्र के संबंध में परिजनों को बताया गया. तब जाकर परिजन शव का दाह संस्कार करने के लिए सहमत हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details