राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

देश की आजादी में BJP और RSS का कोई योगदान नहीं है : पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह

पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत ने अपने निजी आवास पर गुरुवार को प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया.

By

Published : May 2, 2019, 7:11 PM IST

पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत

करौली. हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत ने अपने आवास पर प्रेसवार्ता आयोजित की. इस दौरान मंत्री ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया.

पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत प्रेसवार्ता करते हुए

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद कांग्रेस की देन है. मोदी हमेशा पूछते हैं कि कांग्रेस ने अपने 60 साल के कार्यकाल में क्या किया. शायद उन्हें पता नहीं की देश की आजादी में कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. आरएसएस और बीजेपी वालों का कोई योगदान नहीं है.

मंत्री जनार्दन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान जिन-जिन राज्यों में दस दिनों के अंदर किसानों की कर्जमाफी और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वाएदा किया था. इन सभी वादों को सरकार बनते ही पूरा किया. वहीं गरीब किसानों का दो लाख तक का कर्जमाफ किया. उसके बाद प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए हर माह साढे तीन हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता शुरू कर दिया गया.

मंत्री ने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जिन 25 वादों को किया है उसे पूरा किया जाएगा. सरकार बनते ही गरीब किसान को छ हजार प्रतिमाह न्यूनतम आमदनी के रूप में दिया जाएगा. बेरोजगारों के लिए हर साल बीस लाख से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे. जो युवा कोई काम धंधा खोलना चाहेगा. उन्हें किसी प्रकार की एनओसी लेने की जरूरत नही पड़ेगी. दुग्ध उत्पादक में सरकार सब्सिडी देगी.

पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा झूठ बोलकर हमेशा सत्ता हथियाने की बात करती है. मोदी ने 5 साल के कार्यकाल में झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं किया. किसानों और बेरोजगारों के साथ छलावा किया है. सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details