राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में अफीम की अवैध खेती...108 पौधों के साथ किसान गिरफ्तार...

प्रदेश में अब जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र में भी चोरी छिपे अफीम की खेती होने लगी है. गुरुवार को ही जिले के ग्रामीण पुलिस स्पेशल टीम और मतोड़ा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ओसियां के निकटवर्ती पल्ली गांव के एक खेत में दबिश देकर 108 अफीम के पौधे बरामद की.

By

Published : Mar 15, 2019, 9:46 PM IST

जोधपुर में अफीम की अवैध खेती

जोधपुर. प्रदेश में अब जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र में भी चोरी छिपे अफीम की खेती होने लगी है. गुरुवार को ही जिले के ग्रामीण पुलिस स्पेशल टीम और मतोड़ा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ओसियां के निकटवर्ती पल्ली गांव के एक खेत में दबिश देकर 108 अफीम के पौधे बरामद की.

बता दें कि पल्ली में कड़वासरा नगर में अवैध अफीम की खेती की सूचना मिली. जिस पर स्पेशल टीम और मतोड़ा पुलिस ने मय जाब्ता के साथ दबिश दी. तो खेत में अवैध रूप से अफीम की खेती करते पाए गए. वहीं मौके पर हल्का पटवारी चैनाराम को बुलाकर खेत के मालिक आरोपी किसनाराम को गिरफ्तार कर लिया.

फिलहाल पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. वहीं जिला पुलिस अधीक्षक बारहठ ने इस कार्रवाई के दौरान टीम में शामिल मतोड़ा थानाधिकारी हनुमानाराम विश्नोई, अमानाराम, श्रवण कुमार, देवाराम विश्नोई, को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि प्रदेश में अफीम की खेती के लिए शाम को संबंधित महकमा से परमिट लेना होता है. जिसमें 11 पौधे की जानकारी दी जाती है. इसके अतिरिक्त अगर अफीम का पौधा पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने का प्रावधान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details