राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: कोरोना को लेकर भोपालगढ़ में अधिकारियों की बैठक, पंचायत में कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश

कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर जोधपुर के भोपालगढ़ कस्बे में सभी विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. इस बैठत में क्षेत्रीय विधायक ने भी हिस्सा लिया. बैठक में प्रत्यके ग्राम पंचायत में कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए गए. साथ ही सभी विभागों को सजगता के काम करने के लिए कहा गया.

By

Published : Apr 6, 2020, 9:09 PM IST

जोधपुर में कोरोना संक्रमण, Official meeting in Bhopalgarh
कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों की बैठक

भोपालगढ़ (जोधपुर).कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन के तहत ग्रामीणों को अपने घरों में रहने की अपील की गई है. इस दौरान कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए ब्लॉक स्तरीय सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक सोमवार को कस्बे के पंचायत समिति परिसर आयोजित की गई. इस बैठक में विधायक पुखराज गर्ग मौजूद रहें. उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल की अध्यक्षता में ये बैठक संपन्न हुई.

कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों की बैठक

विकास अधिकारी प्रदीप धनदे ने बताया कि बैठक में उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल ने सभी विभाग के अधिकारियों को कोरोना वायरस के तहत अपने मुख्यालय नहीं छोड़ने के लिए पाबंद किया. इस दौरान कोई भी कर्मचारी लापरवाही करते पाए जाने पर उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई. साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक 24 घंटे सक्रिय रहने वाले कंट्रोल रूम की स्थापना करने की बात कही गई. पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी की अगुवाई में ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का दल बनाकर व्यवस्था करने को लेकर भी आदेश दिए गए.

ये पढ़ेंःजोधपुर एम्स में अब तक 595 CORONA संदिग्धों की हुई जांच

इस दौरान विधायक पुखराज गर्ग ने भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने देने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. साथ ही क्षेत्र में चिकित्सा, बिजली-पानी की व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को 24 घंटे सुविधा देने के लिए भी पाबंद किया.

ये पढ़ेंःजोधपुर: ओसियां में सामाजिक सेवा समितियों ने उठाया Fight Against Corona का बीड़ा, घरों को कर रहे है Sanitize

इस दौरान बैठक में पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र डूकिया, तहसीलदार नवलराम मीणा, नायब तहसीलदार हरेंद्र मूड, मुख्य ब्लॉक चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. दिलीप चौधरी, सीएचसी प्रभारी डॉ. दीपक माथुर, थाना प्रभारी राजेन्द्र खदाव, बिजली विभाग के सहायक अभियंता सुरेन्द्र सेंवर, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता हनुमान चौधरी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोहरलाल मीणा सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details