राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में पुलिया के नीचे मिली नवजात बच्ची, माता-पिता की तलाश शुरू

जोधपुर में पुलिया के नीचे नवजात बच्ची मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर उसके माता-पिता की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : May 30, 2019, 7:40 PM IST

जोधपुर में पुलिया के नीचे मिली नवजात बच्ची

जोधपुर.बावड़ी कस्बे में मानवता शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. मार्ग के पास पुलिया के नीचे से एक नवजात बच्ची मिली है. जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया है.

बावड़ी कस्बे तालों का बेरा जाने वाले मार्ग के पास बृहस्पतिवार को पुलिया के नीचे नवजात बच्ची मिली है. नवजात बच्ची को कपड़े में लपेट कर पुलिया के नीचे छोड़ दिया गया था. लाइन के अंदर छोड़ दिया. वहां से गुजर रहे ग्रामीण को पाइप लाइन में से रोने की आवाज सुनाई दी जिस पर उसने जाकर देखा तो वहां कपड़े में लिपटी हुई एक नवजात बच्ची रो रही थी. जिस पर ग्रामीण द्वारा तुरंत पुलिस को सूचना दी गई.

जोधपुर में पुलिया के नीचे मिली नवजात बच्ची

इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को बावड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि बच्ची का जन्म करीब 3 से 4 घंटे पहले ही हुआ है. बच्ची स्वस्थ है.

मामले में खेड़ापा थाना अधिकारी केसाराम मौके पर पहुंचे. उन्होंने नवजात के मिलने के स्थान का जायजा लिया. इस दौरान आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की गई. जिसके बाद पुलिस इस लावारिस बच्ची के माता-पिता का पता लगाने में जुट गई है. वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से नवजात को एंबुलेंस की सहायता से जोधपुर रेफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details