राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुरः राष्ट्रीय एकता शिविर हुआ शुरू, 16 प्रदेश के 250 युवा जुटे नेहरू युवा केन्द्र में

जोधपुर के नेहरू युवा केंद्र में 5 दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर लगाया गया है. शिविर में 16 राज्यों के 250 युवा भाग ले रहे हैं. इस शिविर के उद्घाटन समारोह में असम, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर के युवाओं ने अपनी प्रस्तुतियां दी.

By

Published : Feb 5, 2020, 11:00 AM IST

राष्ट्रीय एकता शिविर , national integration camp , jodhpur news
राष्ट्रीय एकता शिविर हुआ शुरू

जोधपुर.नेहरू युवा केंद्र में 5 दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर की शुरूआत हो गई है. राष्ट्रीयता शुद्ध करने और युवाओं को देश की संस्कृतियों से रूबरू कराने के उद्देश्य से पूरे देश के 22 नेहरू युवा केंद्र पर राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन करवाया जा रहा है.

राष्ट्रीय एकता शिविर हुआ शुरू

जिसके तहत राजस्थान के जोधपुर में भी एक शिविर लगाया गया है. नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में चल रहे राष्ट्रीय एकता शिविर में 16 राज्यों के 250 युवा भाग ले रहे हैं. इस शिविर के उद्घाटन समारोह में असम, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर के युवाओं ने अपनी प्रस्तुतियां दी.

पढ़ें: डूंगरपुर पुलिस बेमिसालः मां की मौत के बाद तीन बच्चों के लालन-पालन का उठाया बीड़ा

जिला युवा अधिकारी राजेश चौधरी ने बताया, कि इन सभी युवाओं को जोधपुर के प्रमुख स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. जिनमें खेजड़ली ओसियां भी शामिल है. राष्ट्रीय एकता शिविर सही मायने में देश के विभिन्न राज्यों के युवाओं को एक साथ रहकर, एक ही मंच पर देश की विभिन्न संस्कृतियों का एक साथ ताना-बाना बनाने का अवसर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details