राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना जन जागरूकता अभियान के तहत MGNREGA श्रमिकों को किया गया जागरूक

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जोधपुर के भोपालगढ़ पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों में मनरेगा श्रमिकों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया.

By

Published : Jul 4, 2020, 7:10 PM IST

jodhpur news,  rajasthan news,  rajasthan hindi news,  etvbharat news,  जन जागरुकता अभियान,  कोरोना जागरुकता अभियान, भोपालगढ़ में मनरेगा श्रमिक,  corona in jodhpur
जन जागरुकता अभियान

भोपालगढ़ (जोधपुर).कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए सरकार की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत भोपालगढ़ पंचायत समिति के सभी ग्राम पंचायतों में विशेष अभियान चलाकर इस महामारी के प्रति आमजन को जागरूक किया जा रहा है.

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ की अगुवाई में मनरेगा श्रमिकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए विभिन्न जागरूकता अभियान के पोस्टर वितरण करते हुए सावधानी बरतने की शपथ दिलाई गई.

मनरेगा श्रमिकों को किया गया जागरूक

पढ़ेंःजोधपुरः ट्रायल कोर्ट द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाने को हाईकोर्ट में चुनौती

समिति के विकास अधिकारी प्रदीप धनदे ने इस विशेष अभियान के तहत गांव-ढाणियों, वार्डों और मोहल्लों में लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति विभिन्न माध्यमों से जागरूक कर रहे है. साथ ही जन जागरूकता अभियान के साथ जुड़ने की अपील भी कर रहे है.

पढ़ेंःहाईकोर्ट: हनुमानगढ़ जिला फुटबॉल एसोसिएशन के चुनाव पर रोक लगाने से इनकार

इस दौरान विकास अधिकारी धनदे द्वारा मनरेगा श्रमिकों को 2 गज की दूरी बनाने, मुंह पर मास्क लगाए रखने, सार्वजनिक स्थान पर नहीं थूकना सहित कई प्रकार की जानकारी पोस्टरों के माध्यम से दे रहे है. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना के बचाव को लेकर अपनाए जाने वाले उपायों को हमेशा ध्यान में रखते हुए उपयोग में लेने की जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details