राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में पथराव के बाद प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

जोधपुर में NRC और CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में कहासुनी के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद हालात बिगड़ने पर पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया है.

By

Published : Dec 20, 2019, 6:06 PM IST

Updated : Dec 20, 2019, 10:46 PM IST

जोधपुर में लाठीचार्ज,  Lathicharge in Jodhpur
जोधपुर में लाठीचार्ज

जोधपुर. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को जोधपुर में लोगों ने शहर की नई सड़क पर धरना दिया. करीब 1 घंटे तक सैकड़ों की संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन के बीच कुछ लोगों ने दुकानदारों के साथ मारपीट की और वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी.

जोधपुर में लाठीचार्ज

जिसके बाद जोधपुर के घंटाघर से भीड़ जालोरी गेट की तरफ उत्पात मचाते हुई रवाना हुई. शुरुआत में उत्पात मचाने के बाद भीड़ ने जालोरी गेट क्षेत्र में बड़ा उत्पात मचाने की कोशिश की लेकिन जोधपुर पुलिस ने उसे नाकाम कर दिया. वहीं, जोधपुर के जाली चौराहे पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच किसी बात को लेकर काफी देर तक बहस चली.

पढ़ें-CAA के समर्थन में बीजेपी के प्रदर्शन से जुड़े पोस्टरों से पूर्व CM राजे की फोटो गायब

लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए भीड़ को बिखेरा. वहींं, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया.

इस घटना के दौरान पुलिस ने पथराव करने वाले कुछ युवकों को भी हिरासत में लिया है. फिलहाल, मौके पर शांति व्यवस्था कायम है और जालोरी गेट सर्कल सहित जोधपुर शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है.

Last Updated : Dec 20, 2019, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details