राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : शादी का झांसा देकर पांच साल तक महिला से रेप, आरोपी कांस्टेबल गिरफ्तार

By

Published : Aug 7, 2020, 7:16 PM IST

जोधपुर जिले के ओसियां में शादी का झांसा देकर एक कांस्टेबल ने महिला से पांच साल तक रेप किया. जून में आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. जांच के बाद कांस्टेबल दोषी पाया गया. आरोपी बिलाड़ा थाने में कांस्टेबल पद पर कार्यरत था. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

After raping a woman for five years by pretending to marry
शादी का झांसा देकर पांच साल तक महिला से रेप

ओसियां (जोधपुर).जोधपुर के ओसियां क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला को शादी का झांसा कर दुष्कर्म करने वाले कांस्टेबल मनोहर चौधरी को जोधपुर क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने ओसियां से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कांस्टेबल लोहावट का रहने वाला है. ठाकुर ने बताया कि आरोपी हाल में बिलाड़ा थाने में कांस्टेबल पद पर कार्यरत था. आरोपी कांस्टेबल को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया.

बता दें कि महिला व कांस्टेबल दोनों ने जून माह में एक दूसरे के विपरीत ब्लैकमेलिंग व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसके बाद दोनों मामलों की जांच जोधपुर हैडक्वार्टर स्तर पर की गई. है. स्पेशल टीम कि महिला थानाधिकारी रेणुका ठाकुर के नेतृत्व में जांच के बाद कार्रवाई की गई है.जिसमें कांस्टेबल दोषी पाया गया. वहीं महिला सेशन न्यायालय से अंतरिम जमानत पर है.

आरोपी कांस्टेबल गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :बदमाशों के हौसले बुलंद: अलवर में देसी कट्टे के दम पर युवती से छेड़छाड़, फिर घर में भी लगाई आग

20 जून को कांस्टेबल के खिलाफ दर्ज करवाया था केस

ओसियां के एक गांंव निवासी महिला ने 20 जून को कांस्टेबल के खिलाफ दुष्कर्म व शादी का झांसा देने का मुकदमा ओसियां थाने में दर्ज करवाया था. महिला ने बताया कि वह वर्ष 2016 में एक मुकदमे के सिलसिले में ओसियां थाने गई थी. वहां मुकदमे में पिता के नंबर लिखे थे. दूसरे दिन कांस्टेबल मनोहर चौधरी का फोन आया ओर बोला कि मुकदमे में वह मेरी मदद करेगा. उसने मुझे ओसियां बुलाया व होटल ले गया जहां नशीला पदार्थ पिलाकर मेरे साथ दुष्कर्म किया. और होश आने पर कहा कि मेरे आपत्तिजनक फोटो और वीडियो उसके पास हैं. तब से शादी का झांसा देकर व ब्लैकमेल कर पांच साल तक दुष्कर्म करता रहा।

यह भी पढ़ें :प्रेम विवाह करने पर अपने बने 'जल्लाद', ऐसी दी यातनाएं लेकिन नहीं पसीजा दिल...Video Viral

कांस्टेबल ने भी दर्ज कराई थी रिपोर्ट

16 जून को बिलाड़ा थाने में कार्यरत कांस्टेबल मनोहर चौधरी निवासी रुपाणा जैताणा जाटावास लोहावट ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वर्ष 2017 में मेरी ड्यूटी ओसियां थाने में थी. उस समय महिला ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने आई थी और मेरा मोबाइल नंबर लेकर गई थी. इस संबंध में महिला ने कई बार कॉल कर पूछताछ की थी. उसके बाद मैंने उसके नंबर ब्लॉक कर दिया था. फिर एक दिन महिला ने मुझे दूसरे नंबर से फोन किया ओर मिलने का बहाना बनाकर मुझे होटल में बुलाकर जूस मेें नशीला पदार्थ पिलाकर आपत्तिजनक फोटो व वीडियो बना लिए. इनको वायरल करने की धमकी देकर महिला मुझे ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठती रही.

इस दौरान उसने मेरे से करीब 2 लाख रुपए नकद और दस लाख का भूखंड ओर सोने के आभूषण ऐंठ लिए. और डिमांड पर मैंने रुपये देने से मना कर दिया तो मेरे खिलाफ बलात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया. वहीं कुछ दिन पहले महिला के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कांस्टेबल ने आत्महत्या की धमकी दी थी. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उच्च अधिकारियों जांच बैठा दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details