राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर के फलौदी में जैन समाज ने निकाली शोभायात्रा

जोधपुर के फलौदी में जैन समाज ने शोभा यात्रा निकाली. यह तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान के और तपस्वियों के तपस्या पूर्ण होने पर निकाली गई. इस बीच शोभायात्रा में अठाई तपस्या के दस तपस्वी तथा छोटी-बड़ी अन्य तपस्याओं के तपस्वी और पूरा जैन समाज शामिल हुआ.

By

Published : Aug 21, 2019, 3:15 PM IST

jain society took out shobha yatra, जोधपुर न्यूज,फलोदी में जैन समाज की शोभा यात्रा

फलौदी (जोधपुर).जिले में जैन समाज ने शोभा यात्रा निकाली. यह तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान के और तपस्वियों के तपस्या पूर्ण होने पर निकाली गई. इस बीच पांच के सानिध्य में श्रुतज्ञान साधना और अठाई तप के निमित्त शोभायात्रा बड़ी धर्मशाला से प्रारंभ हुई. शोभायात्रा में अठाई तपस्या के दस तपस्वी तथा छोटी-बड़ी अन्य तपस्याओं के तपस्वी और पूरा जैन समाज शामिल हुआ. शोभा यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए बड़ी धर्मशाला पहुंची. जहां साध्वी महाराज के प्रवचन के बाद यात्रा का समापन किया गया.

जोधपुर में जैन समाज की शोभायात्रा

यह भी पढ़ें- SFL में प्रयोगशाला सहायक की पदोन्नति की एवज में वसूली मोटी रकम...एसीबी के पंजे में फंसे ये अधिकारी

इस बीच श्रुत ज्ञान की महा साधना में 136 लोगों ने भाग लेकर साधना की. शोभा यात्रा में जैन मंडलो के महिला-पुरुषों द्वारा जैन भजन किया गया. स्वर लहरियों के साथ स्थानीय और बाहर से आए लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया. बताया जा रहा है कि रात्रि 8:30 बजे सामूहिक भक्ति का आयोजन भी बड़ी धर्मशाला में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details