राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भोपालगढ़: कोरोना के चलते माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को कोरोना वायरस के चलते इस बार बीच में ही रोक दिया गया है. वही जिनकी परीक्षाएं पूरी हो चुकी है उनकी कॉपियां भी अब तक जांचना शुरू नहीं की गई है.

By

Published : Apr 6, 2020, 12:33 PM IST

जोधपुर न्यूज़ , भोपालगढ़ न्यूज़ , लॉक डाउन न्यूज़ , कोरोना कोविड 19 , Jodhpur News, Bhopalgarh News, Lock down news , Education news , Corona, covid 19
कोरोना के चलते परीक्षाएं टलीं

भोपालगढ.पूरे देश में फैली महामारी कोरोना वायरस ने लोगों की दिनचर्या के साथ साथ बच्चों का शैक्षिक कैलेंडर तक बदल कर रख दिया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के लगभग 64 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब परीक्षाओं के बीच में इतना लंबा अंतराल आया हो. वहीं कोरोना के कहर की वजह से अभी यह भी पता नहीं लग पा कि आगे परीक्षाएं अब कब शुरू होगी. इसी बीच भोपालगढ उपखंड सहित प्रदेश के लाखों विद्यार्थी अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग लड़ने के साथ परीक्षाओं के लिए अपनी तैयारी को और मजबूत करने में जुटे हैं.

भोपालगढ़ के विद्यार्थियों पर एक नजर

10वीं बोर्ड में कुल विद्यार्थी 367

बालक: 198

बालिका: 169

12वीं बोर्ड में कुल विद्यार्थी 424

बालक: 242

बालिका: 182

ये पढ़ें-लॉकडाउन: जोधपुर के भोपालगढ़ में 1100 मजदूर परिवारों को राशन सामग्री का वितरण

बता दें कि दूसरी तरफ बोर्ड और विवि में जिनकी परीक्षाएं हो चुकी है, उनकी उत्तर पुस्तिकाएं भी लॉकडाउन की वजह से शिक्षकों तक नहीं पहुंच सकी. इससे पहले 2009 में पेपर आऊट होने की वजह से लगभग दस दिन परीक्षा स्थगित रही थी. वहीं इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं पर भी ब्रेक लग गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details