राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में तापमान बढ़ने के आसार, मौसम विभाग ने दिए संकेत

By

Published : Apr 15, 2020, 5:51 PM IST

अप्रैल माह का पहला पखवाड़ा बीतते साथ ही अब प्रदेश भर में गर्मी बढ़ने लगी है. क्षेत्र सहित पश्चिमी इलाकों में भी पारा 40 डिग्री तक जा पहुंचा. वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले दो तीन प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम में गर्माहट बढ़ने और पारे में बढ़ोतरी होने के संकेत दिए हैं.

Summer weather in Bhopalgarh, भोपालगढ़ का मौसम
भोपालगढ़ में बढ़ा तापमान

भोपालगढ़ (जोधपुर).अप्रैल माह का पहला पखवाड़ा बीतने के साथ ही अब प्रदेश भर में गर्मी बढ़ने लगी है. दिन में झुलसती गर्मी से जनजीवन प्रभावित होने लगा है. हालांकि रात में उत्तर पूर्वी हवा चलने पर फिलहाल लू का दौर अभी शुरू नहीं हो सका है. वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले दो तीन प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम में गर्माहट बढ़ने और पारे में बढ़ोतरी होने के संकेत दिए हैं.

ये पढ़ेंःजोधपुरः जूते-चप्पल कतार में, साइड में लोग

बता दें बीते दो दिन से भोपालगढ उपखंड क्षेत्र सहित पश्चिमी इलाकों में भी पारा 40 डिग्री तक जा पहुंचा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में अब दक्षिण पश्चिमी हवाएं चलने पर पारे में बढ़ोतरी होने लगी है. वहीं हिमालय तराई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने पर भी प्रदेश में उसके असर की संभावना बहुत कम हो रही है.

ये पढ़ें-कोरोना प्रकोप: डोर-टू-डोर सर्वे और स्क्रीनिंग करने गई टीम पर फेंके पत्थर

वहीं भोपालगढ़ में बीते 11 साल बाद इस बार अप्रैल माह के पहले पखवाड़े में गर्मी के तेवर नर्म रहे हैं. बीते सोमवार को छोड़कर शेष दिनों में अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक ही रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details