राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में 4500 रुपए रिश्वत के साथ सरपंच चढ़ा ACB के हत्थे

जोधपुर में एसीबी ने जिले के सरपंच को साढ़े चार हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं सरपंच ने सरपंच ने हाथ धुलवाने के दौरान रिश्वत लेने की बात स्वीकार की है.

By

Published : Mar 8, 2019, 9:28 PM IST

गिरफ्तार आरोपी के साथ एसीबी अधिकारी

जोधपुर. एसीबी ने जिले के सरपंच को साढ़े चार हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. मामले का सत्यापन करने पहुंचे एसीबी टीम के अधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है.

मामले की जानकारी देते हुए एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह भाटी ने बताया कि परिवादी अमृतलाल बोराणा ने तनावड़ा ग्राम में हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री लगाने के लिए ऋण का आवेदन किया था. लोन पास करने के लिए ग्राम पंचायत की ओर से एनओसी की आवश्यता थी. एनओसी बनाने के लिए गांव के सरपंच सुखाराम ने 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की. जिसकी शिकायत अमृतलाल ने एसीबी से की थी. शुक्रवार परिवादी की शिकायत का सत्यापन करने पहुंचे एसीबी के अधिकारियों ने सरपंच सुखाराम को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:सिर्फ 'गुटखा' नहीं देने पर दोस्त ने की थी दोस्त की हत्या, आरोपी को उम्रकैद

कार्रवाई के दौरान सरपंच पुखाराम ने अमृतलाल से 5 हजार की रिश्वत राशि ली. उसमें से पांच सौ रुपए वापस परिवादी अमृतलाल को दे दिए. शेष चार हजार पांच सौ रुपए सरपंच ने अपने पास रख लिए. इशारा पाकर एसीबी की टीम सरपंच के कार्यालय पहुंची. सरपंच के पास से रिश्वत के साढ़े चार हजार रुपए की राशि बरामद कर लिए. एसीबी अधिकारियों की पूछताछ के दौरान सरपंच ने हाथ धुलवाने के दौरान रिश्वत लेने की बात स्वीकार की है. फिलहाल एसीबी की पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details