राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खेतड़ी उप कारागृह में मनाया गया रक्षाबंधन, बंदियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की कोशिश

जिले के खेतड़ी उप कारागृह में रक्षाबंधन का त्यौहार बंदियों के लिए एक अनूठी पहल के साथ मनाया गया. रक्षाबंधन के त्यौहार पर उप कारागाह में किए गए कार्यक्रम के माध्यम से बंदियों को पुन: समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की कोशिश की गई.

By

Published : Aug 15, 2019, 7:42 PM IST

Jhunjhunu News, झुंझुनूं न्यूज, Jhunjhunu Raksha Bandhan News, Khetri Subkaragriha News

खेतड़ी (झुंझुनूं). रक्षाबंधन पर जेल में बंदियों को राखी बांधने आई बहनों की आंखे नम हो गई. झुंझुनू नागरिक मंच, तालुका विधिक सेवा समिति और जेल प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को उपकारागृह खेतड़ी में रक्षाबंधन का त्यौहार बंदियों के लिए एक अनूठी पहल के साथ मनाया गया. सभी बंदियों को उनकी बहनों द्वारा खुले पंडाल में राखी बांधी गई तथा राखी बांधने आई सभी बहनों को झुंझुनू नागरिक मंच सौजन्य से बंदियों के द्वारा बहनों को उपहार दिलवाया गया.

खेतड़ी उपकारागृह में मनाया गया रक्षाबंधन का त्यौर

पढ़ें- झुंझुनू में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, वीरांगनाओं का किया गया सम्मान

मंच के संयोजक उमा शंकर महमिया ने बताया कि मंच द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बंदियों को पुन: समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है. कार्यक्रम की अध्यक्षता जेल प्रभारी नवनीत गोटिया ने की. कार्यक्रम में कमल कांत शर्मा, शिवचरण राजपुरोहित, रामगोपाल महमिया, अभिजीत स्वामी विशिष्ट अतिथि थे.

वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी हुआ आयोजन

तालुका विधिक सेवा समिति के सदस्य अभिजीत स्वामी ने बताया कि तालुका विधि सेवा समिति हमेशा दिशा से भटके हुए लोगों को सही दिशा दिखाने का काम करती है. उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से बंदियों को पुन: समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की कोशिश की गई है, उसी के तहत गुरूवार को जेल में जेल प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं बंदियों द्वारा जेल परिसर में पौधारोपण भी किया गया और लगाए गए पौधों की संरक्षण करने की जिम्मेदारी के साथ पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details