राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 28, 2019, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

मदन लाल सैनी को राजनीतिक कर्मभूमि के लोगों ने दी श्रद्धांजलि

झुंझुनूं की राजनीति से भले ही मदन लाल सैनी को बहुत कुछ नहीं मिला हो और केवल एक बार 2 साल के लिए विधायक बनने का ही मौका मिला हो लेकिन राजनीतिक कर्मभूमि के रूप में झुंझनूं में हमेशा उनका स्थान रहेगा. झुंझुनू के लोगों ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी.

मदन लाल सैनी को दी गई श्रद्धांजलि

झुंझुनूं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे मदन लाल सैनी को उनकी राजनीतिक कर्मभूमि झुंझुनू के लोगों, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी. अपनी राजनीतिक यात्रा के दौरान झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर स्थित केशव आदर्श विद्या पीठ में वे लंबे समय तक रहे और यही पर उनकी श्रद्धांजलि सभा शुक्रवार को रखी गई.

मदन लाल सैनी को दी गई श्रद्धांजलि

सांसद बनाने में रहा है बड़ा योगदान-
कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं ने उन्हें याद करते हुए कहा कि जिस तरह की राजनीति की यात्रा मदन लाल सैनी की रही है. उसमें झुंझुनूं को भी एक नई दिशा दी थी. आज जब लगातार दूसरी बार झुंझुनूं से भाजपा का सांसद जीता है तो इसमें कहीं ना कहीं मदन लाल सैनी का भी बड़ा योगदान रहा है इसलिए झुंझुनूं जिले का भाजपा का कार्यकर्ता हमेशा उनसे प्रेरणा लेता रहेगा.

मदन लाल सैनी का झुंझुनूं में राजनीतिक जीवन-
उन्होंने अपना पहला चुनाव उस समय की गुढा व वर्तमान उदयपुरवाटी विधानसभा से 1990 में लड़ा और जीत दर्ज की. वे जिलाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री रहे. उन्होंने 1991 में कांग्रेस के कैप्टन अयूब खान के सामने भाजपा की टिकट पर झुंझुनूं लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव लड़ा. जिसके बाद 1996 में शीशराम ओला के सामने उनको वापस भाजपा का टिकट मिला. बाद में 2008 में वापस उदयपुरवाटी से भाजपा से विधानसभा का टिकट मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details