राजस्थान

rajasthan

राजस्थान : झुंझुनू का लाल सुबेदार शमशेर अली चीन बॉर्डर पर शहीद

By

Published : Sep 3, 2020, 5:24 PM IST

झुंझुनू के उदयपुरवाटी कस्बे का रहने वाला एक जवान शहीद हुआ है. शहीद जवान सुबेदार शमशेर अली 24 ग्रेनेडियर बटालियन में तैनात था. उनकी मौत के बाद उनके गांव में गमगीन माहौल बना हुआ है.

झुंझुनू की खबर  राजस्थान की खबर  rajasthan news  jhunjhunu news  etv bharat news  हुकमपुरा गांव निवासी शमशेर अली  सुबेदार शमशेर अली शहीद
झुंझुनू का लाल चीन बार्डर पर शहीद

झुंझुनू.शहीदों और सैनिकों की धरती झुंझुनू के एक और लाल ने देश की सेवा करते हुए शहादत दी है. चीन बॉर्डर पर सुबेदार शमशेर अली के शहीद होने के बाद उनके गांव में शोक की लहर छाई हुई है.

बता दें कि उदयपुरवाटी कस्बे के हुकमपुरा गांव निवासी शमशेर अली 24 ग्रेनेडियर बटालियन में तैनात थे. परिवार के लोगों को उनकी यूनिट की ओर से शहादत की सूचना भेज दी गई है. वहीं, जिला प्रशासन और सैनिक कल्याण अधिकारी अन्य सभी सूचनाओं के लिए सेना से संपर्क कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःपुलिस ने मुखिया गुर्जर को बानसूर में घुसने से रोका...चकमा दे किया गांवों का दौरा

सुबेदार शमशेर अली साल 1997 में सेना में जवान के रूप में भर्ती हुए थे. देश के अलग-अलग बॉर्डर पर सेवा करते हुए वर्तमान में सुबेदार के रूप में चीन बॉर्डर पर कार्यरत थे. करीब 44 साल के शमेशर को दो पुत्र और एक पुत्री है. यह भी गौरवान्वित करने वाली बात है कि उनका परिवार पहले से ही सेना से जुड़ा रहा है. सुबेदार हाजी सलीम भी भारतीय सेना में रह चुके हैं और वे भी सुबेदार के रूप में ही सेवानिवृत्त हुए थे.

टेंगा में थी पोस्टिंग...

सुबेदार शमशेर अरूणाचल प्रदेश के टेंगा में तैनात थे. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक उनके पार्थिव शरीर के उनके घर पहुंचने की संभावना है. फिलहाल, इस बारे में उनके परिवार के कुछ लोगों को ही जानकारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details