राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 28, 2020, 6:53 PM IST

ETV Bharat / state

झुंझुनूः ईद पर ईदगाह में नहीं होगी नमाज अदा, सीएलजी बैठक में किया पाबंद

झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी में मंगलवार को ईद और रक्षाबंधन पर्व को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. जिसमें उदयपुरवाटी एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत और थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.

jhunjhunu news, etv bharat hindi news
उदयपुरवाटी में आयोजित हुई सीएलजी बैठक

उदयपुरवाटी (झुंझुनू). जिले के उदयपुरवाटी में मंगलवार को ईद और रक्षाबंधन पर्व को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. जिसमें उदयपुरवाटी एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत और थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.

उदयपुरवाटी एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएलजी सदस्यों से ईद और रक्षाबंधन पर्व पर शांति व्यवस्था और केंद्र के साथ राज्य सरकार के द्वारा जारी की गई एडवाइजरी का पालन करने की अपील की है. जिसमें इस बार उदयपुरवाटी कस्बे में ईदगाह पर जाकर नमाज अदा करने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है.

पढ़ेंःत्योहारों के मौसम में बाजारों पर रहेगी 'तीसरी आंख' की पैनी नजर...नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं

वहीं पिछले काफी लंबे समय से बड़े मंदिरों में भी श्रद्धालु आने पर पाबंदी लगाई हुई है. एसडीम ने कहा है कि घर में रहकर ही नमाज अदा करें साथ ही सरकार के द्वारा चलाई गई गाइडलाइन का पालन करें. सीएलजी बैठक में पुलिस मित्र और कस्बे के समाजसेवी लोग सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी मौजूद थे.

कोरोना का असर बकरा मंडी पर भी...

देश में फैले कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने लॉकडाउन लगाया है. जिसका असर अब ईद पर भी दिखाई दे रहा है. ईद के समय लोगों के लिए बकरा मंडी लगती है, लेकिन इस साल कोरोना के कारण बकरा मंडी नहीं लग पाएगी. जिसको देखते हुए जयपुर में व्यापारियों ने अब बकरों की खरीद फरोख्त के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details