राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करंट ने खेतड़ी के गोल्ड मेडलिस्ट बेटे को छीना, जिस कब्रिस्तान में कर रहा था श्रमदान उसी में किया सुपुर्द-ए-खाक

करंट ने खेतड़ी के गोल्ड मेडलिस्ट बेटे को छीना लिया. वह जिस कब्रिस्तान में श्रमदान कर रहा था, आखिरकार उसे उसी में दफनाया गया. जानें पूरी खबर-

By

Published : Aug 26, 2019, 12:34 PM IST

jhunjhunu news, खेतड़ी झुंझुनू न्यूज, khetri jhunjhunu news, सेफरागुवार गांव खेतड़ी न्यूज

खेतड़ी (झुंझुनू). जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है. बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता 16 साल के बालक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. वह गांव वालों के साथ कब्रिस्तान में सफाई के लिए श्रमदान कर रहा था.

करंट ने छीन लिया जिले के गोल्ड मेडलिस्ट बेटे को

ग्रामीणों ने बताया कि सेफरागुवार के युवा सुबह गांव की कब्रिस्तान में साफ सफाई कर रहे थे. फैसल भी उनके साथ श्रमदान करने में उत्साह से भाग ले रहा था. फैसल एक बबूल के नीचे से कचरा उठाकर आगे बढ़ रहा था कि उसी पेड़ में से होकर 4 फीट ऊंचाई पर निकल रहे 11 हजार केवी के तार की चपेट में आ गया. वहां श्रमदान कर रहे अन्य युवा उसे तत्काल पास के अस्पताल में ले गए. जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें- जोधपुर : बालेसर में स्मैक और अफीम के साथ अलग-अलग जगहों से तीन आरोपी गिरफ्तार

जमीन से महज 4 फीट ऊंचाई पर थे 11 हजार केवी बिजली के तार

सेफरागुवार के इस कब्रिस्तान में साफ-सफाई और तारबंदी का काम किया जा रहा था. कब्रिस्तान से होकर 11 हजार केवी लाइन गुजर रही थी. इसके तार लगभग 4 फीट की ऊंचाई पर ही थे. जो कि घना बबूल होने से दिखाई नहीं दे रहे थे. जिसकी वजह से फैसल उनकी चपेट में फैसल आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहां मौजूद युवकों ने सरपंच को फोन किया. सरपंच ने बिजली सप्लाई बंद कराई. लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था.

किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर खेतड़ी का किया था नाम रोशन
मृतक फैसल अली प्रतिभाशाली खिलाड़ी था. उसने पिछले साल जयपुर में हुई 15 वर्षीय आयु वर्ग में किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर खेतड़ी का नाम रोशन किया था. फैसल का एक बड़ा भाई शोएब, जो 12वीं में और एक बहन है,सभा जो कक्षा 9वीं में पढ़ रही है. जबकि फैसल के पिता विदेश में रहकर नौकरी करते है.

पढ़ें- वैभव गहलोत से पीड़ित कर रहे थे हिट एंड रन मामले की शिकायत, बिना सुने ही निकल गए

लापरवाही की जल्द होगी जांच
बिजली विभाग की लापरवाही के चलते जहां खेतड़ी ने एक गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी को खोया है. वहीं, सेफरागुवार ने अपने एक बेटे को भी खो दिया. इस हादसे में कौन जिम्मेदार है इसकी अभी जांच की जानी है. डिस्कॉम के बबाई कार्यालय के एइन रमेश कुमार जांगिड़ ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है. हादसे की जांच के बाद ही वजह सामने आ पाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि लापरवाह पर प्रशासनिक कड़ी कार्रवाई करेगा. हालांकि इस घटना को लेकर खेतड़ी थाने में किसी भी प्रकार का मामला दर्ज नहीं हुआ है. फैसल को रविवार को ही चंडीगढ़ में होने वाली किक बॉक्सिंग की नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना होना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details