राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पॉक्सो एक्ट मामले में 2 माह बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी...आरोपी पक्ष ने पीड़िता की मां के खिलाफ दी पंक्चर की तहरीर

जिले के मंडावा थाना क्षेत्र में पोक्सो एक्ट में दर्ज मामले में 2 महीने बाद भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस मामले में जांच की बात कहते हुए जल्दी ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है.

By

Published : Apr 13, 2019, 6:32 PM IST

कार्यालय पुलिस उप अधीक्षक

झुंझुनूं. पुलिस थाने में दर्ज मुकदमों में दूसरे पक्ष को दबाव में लाने के लिए क्रॉस केस दर्ज करवाना आम बात है. लेकिन मंडावा थाना क्षेत्र में एक अलग मामला सामने आया है. यहां पॉक्सो एक्ट में दर्ज मामले में लेकिन आरोपी पक्ष ने पीड़िता की मां के खिलाफ गाड़ी पंक्चर करने की तहरीर दी है. ऐसे में पीड़ित पक्ष को थाने जाकर बताना पड़ा कि पीड़िता की मां उस दिन घर पर ही नहीं थी. नाबालिग से रेप के मामले में 2 महीने बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पोक्सो एक्ट मामले में 2 माह बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी

दरअसल जिले के मंडावा थाना क्षेत्र में 2 महीने पहले 17 फरवरी को पीड़ित पक्ष ने चंद्रपुरा निवासी रविंद्र, रजत नैण, अंगद पर नाबालिग से रेप और मोहिनी देवी पर रेप में सहयोग आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में अब तक पुलिस की जांच चल रही है. किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

उधर आरोपी पक्ष द्वारा पीड़िता के परिवार को दबाव में लाने का प्रयास किया जा रहा है. और उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है. ऐसे में जब पीड़ित पक्ष नहीं झुका. तो पीड़िता की मां के खिलाफ गाड़ी पंक्चर करने की तहरीर थाने में दी गई. हालांकि पुलिस गाड़ी पंक्चर जैसे मामलों को तवज्जो नहीं देती है.

इस मामले के जांच अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक नीलकमल मीणा ने बताया कि उन्होंने हाल ही में यहां का चार्ज संभाला है. और मामले की जांच चल रही है. जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. हमारा प्रयास है कि कोई निर्दोष नहीं फंसना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details