राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू: रेस्टोरेंट में खाना खिलाने और घुमाने के बहाने ले जाकर नौवीं कक्षा के छात्र की हत्या

झुंझुनू के खेतड़ी में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. नए रेस्टोरेंट में खाना खिलाने और पहाड़ की वादियों को दिखाने के बहाने दोस्त नाबालिग छात्र को ले गया और उसको मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल, पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया है.

By

Published : Mar 5, 2021, 10:19 PM IST

मर्डर इन झुंझुनू  दोस्त की हत्या  नाबालिग की हत्या  क्राइम इन झुंझुनू  Crime in Jhunjhunu  Minor murder  Friend killing  Murder in Jhunjhunu  Jhunjhunu News  Khetri News  Murder case
दोस्त ने दोस्त की हत्या की

खेतड़ी (झुंझुनू).बबाई के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले नौवीं कक्षा के छात्र गौरव की, उसके दोस्तों ने बंद पड़ी खदान में धक्का देकर मौत के घाट उतार दिया. नाबालिग छात्र की हत्या का मामला हाई प्रोफाइल बनते ही पुलिस ने चंद घंटों में ही सीसीटीवी की मदद से वारदात का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एएसपी झुंझुनू वीरेंद्र मीणा का बयान

थाना अधिकारी सुरेंद्र देगड़ा ने बताया, मृतक छात्र गौरव सोनी के पिता राधेश्याम सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसका लड़का गौरव गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नौवीं कक्षा में अध्ययनरत था. जो सुबह साढे ग्यारह बजे बिना बताए स्कूल से गायब हो गया. इस पर पुलिस कप्तान मनीष त्रिपाठी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए एडिशनल एसपी वीरेंद्र मीणा के नेतृत्व में त्वरित कार्रवाई करने के आदेश दिए. वीरेंद्र मीणा ने पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें गठित कीं, जिसमें थाना अधिकारी सुरेंद्र देगड़ा, बबाई चौकी इंचार्ज राजेंद्र मीणा, एसआई कैलाश, पंकज कुमार, दिनेश कुमार गुर्जर, संदीप, राजेश, नेमी चंद और अशोक कुमार व राजेश की अलग-अलग टीमों का गठन किया. इसमें बबाई चौकी में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए, जिसमें मुख्य आरोपी अजय पुत्र महावीर जाति नाई द्वारा बाइक पर बैठाकर ले जाने की बात सामने आई.

यह भी पढ़ें:जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, जयपुर रेफर

पुलिस ने आरोपी अजय को राउंडअप कर उससे गहनता से पूछताछ की तो उसने पूरी वारदात का खुलासा करते हुए बताया, वह गौरव के एक साथी जो नौवीं कक्षा में अध्ययनरत है. उसको बहला-फुसलाकर अपनी दुकान पर लेकर आया और कुछ दिन पहले हुई घटना में गौरव के पिता द्वारा की गई मारपीट का बदला लेने के लिए योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देने के बारे में योजना बनाई. थानाधिकारी ने बताया, अजय कुमार ने गौरव और उसके साथी को प्रतापपुरा की तरफ बने नए रेस्टोरेंट में खाना खिलाने के बहाने से बाइक पर बैठाकर ले गया. वहीं पर बंद पड़ी एक खदान के पास ले जाकर पहाड़ की वादियों के नजारे दिखाने के बहाने से 60 फीट गहरी खदान में धक्का दे दिया. खदान में 20 फुट पानी भरा हुआ था, जिसमें डूबने से गौरव की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर गौरव का शव खदान से बरामद किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें:2 घूसखोर पुलिसकर्मियों को 4-4 साल की सजा के साथ 55-55 हजार रुपए जुर्माना, वजह जान लीजिए

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी वीरेंद्र मीणा मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया और मामले की पूरी जानकारी ली. मीणा ने बताया कि वारदात में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है. मामले में लिप्त और भी कोई व्यक्ति सामने आता है तो उसको भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया कि पुलिस द्वारा निष्पक्ष रूप से मामले की जांचकर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. मीणा ने बताया, पुलिस ने खेतड़ी के राजकीय अजीत अस्पताल में गौरव के शव का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details