राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में विधिक सेवा शिविर आयोजित, 4 लाभार्थियों को कुल 6 लाख 81 हजार रुपए के चेक वितरित

By

Published : Jul 21, 2019, 9:39 PM IST

झुंझुनू में आयोजित विधिक सेवा शिविर में 3 लाभार्थियों को 1 लाख 60 हजार और एक लाभार्थी को 2 लाख रुपए का चेक दिया गया. वहीं महिला अधिकारिता विभाग की ओर से एक लाभार्थी को दो लाख और एक लाभार्थी को 21 हजार का चेक दिया गया.

झुंझुनू में विधिक सेवा शिविर आयोजित

झुंझुनू.राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से झुंझुनू में विधिक सेवा शिविर आयोजित किया गया. जिसमें हाईकोर्ट के न्यायाधीश जीआर मूलचंदानी शामिल हुए. शिविर में कई लाभार्थियों को आर्थिक सहायता राशि और अन्य सुविधा के उपकरण वितरित किए गए.

झुंझुनू में विधिक सेवा शिविर आयोजित,

यह विधिक सेवा शिविर रविवार को शहर स्थित एसएस मोदी स्कूल में आयोजित किया गया. शिविर में केंद्रीय सहकारी बैंक की ओर से 3 लाभार्थियों को 1 लाख 60 हजार रुपए के चेक प्रदान किए गए. साथ ही एक लाभार्थी को 2 लाख रुपए का चेक दिया गया. महिला अधिकारिता विभाग द्वारा एक लाभार्थी को दो लाख व एक लाभार्थी को 21 हजार का चेक दिया गया.

शिविर में 2 लाभार्थियों को सिलाई मशीन दी गई. इस दौरान 39 यूनिट ब्लड एकत्र किया गया. वहीं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा दो ट्राई साइकिल, 5 व्हील चेयर, एक श्रवण यंत्र दिए गए. इसके साथ ही लाभार्थियों को 10 सिलाई मशीन वितरित की गई, 26 जमाबंदी व 5 भू नक्शे प्रदान किए गए. इस मौके पर न्यायाधीश जीआर मूलचंदानी ने शिविर में मौजूद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सेवा शिविरों का उद्देश्य है. सरकारी योजनाओं का आम जन को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिलना और वह शिविरों के माध्यम से सही समय पर हो रहा है. सेवा शिविरों के माध्यम से योजनाओं का त्वरित फायदा मिलता है. न्यायाधीश जीआर मूलचंदानी यहां विधिक सेवा शिविर में भाग लेने आए हुए थे और उन्होंने मौके पर ही कई योजनाओं के लाभार्थियों को चेक प्रदान किए.

शिविर में जिला विधिक सेवा, महिला अधिकारिता, स्काउट गाइड, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, वन, रसद, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जिला उद्योग केंद्र, चाइल्ड लाइन, शिक्षा, अल्पसंख्यक कल्याण, श्रम, कृषि, सूचना, प्रौद्योगिकी, सैनिक कल्याण, जिला परिषद, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, आयुर्वेद, राजस्व, आरकेसीएल, परिवहन, रोजगार, रोडवेज, सहित विभिन्न विभागों की स्टॉल्स पर आमजन को पंपलेट, बैनर के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details