राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू सांसद नरेंद्र खीचड़ ने गिनाई अपनी उपलब्धियां

झुंझुनू के सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने मंगलवार को जिले की कार्यकारिणी के साथ बैठकर अपनी उपलब्धियां गिनाईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने में केंद्र का पैसा लगा है और इसके लिए उन्होंने बहुत प्रयास किया है.

By

Published : Jan 21, 2020, 8:36 PM IST

Narendra Khichad Press Conference, झुंझुनू न्यूज
झुंझुनू सांसद नरेंद्र खीचड़ ने गिनाई अपनी उपलब्धियां

झुंझुनू.जिले की कार्यकारिणी के साथ बैठकर सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने मंगलवार को अपनी उपलब्धियां गिनाई. हालांकि इसमें मंत्रियों को पत्र लिखने, अवगत करवाने और संसद में मुद्दा उठाने के अलावा कुछ नहीं बताया गया. उन्होंने कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने में केंद्र का पैसा लगा है और इसके लिए वे प्रयासरत रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपनी उपलब्धियां बताई, जबकि राज्य सरकार सितंबर में ही इसकी घोषणा कर चुकी है.

झुंझुनू सांसद नरेंद्र खीचड़ ने गिनाई अपनी उपलब्धियां

इस दौरान सांसद ने बताया कि उन्होंने हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड खेतड़ी में एसएमएस कंपनी नागपुर द्वारा की गई अनियमितताओं की जांच के बारे में संसद में मुद्दा उठाया. कृषि विभाग केंद्र आबूसर झुंझुनू राजस्थान पर कृषि महाविद्यालय खुलवाने, झुंझुनू में हवाई अड्डा बनवाने, राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय खुलवाने, संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र के उदयपुरवाटी और सूरजगढ़ में पेयजल उपलब्ध करवाने सहित विभिन्न मुद्दे उठाए हैं.

साथ ही उन्होंने बताया कि वे ग्रामीण विकास और कृषि कल्याण मंत्रालय के अनुदान मांगों को लेकर संसद में बोले, सैनिक कल्याण विभाग राजस्थान में कार्यरत सिविल कर्मचारियों को कैंटीन सुविधा दिलवाने के लिए राजनाथ सिंह से मिले और पत्र के माध्यम से अवगत कराया.

पढ़ें- लोकतंत्र में जनता की आवाज सबसे बड़ी, हम सब नौकर हैं : खाचरियावास

झुंझुनू जिले में कबड्डी और फुटबॉल खेल की डे-बोर्डिंग स्कीम और दोनों खेलों हेतु प्रशिक्षक नियुक्त करने के संबंध में किरण रिजिजू युवा मामले और खेल मंत्री से मिले और पत्र के माध्यम से अवगत करवाया. साथ ही उपखंड कार्यालय मलसीसर झुंझुनू में चिंकारा कैंटीन खुलवाने हेतु झुंझुनू जिले को एनसीआर में शामिल करवाने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details