राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू शहर का मुख्य बस स्टैंड होगा स्थानांतरित, पांच दिन से हो रही हड़ताल खत्म

शहर में बस स्टैंड को नई जगह स्थापित करने को लेकर चल रही हड़ताल खत्म हो गई है. पुराना बस स्टैंड लंबे समय से अव्यवस्थाओं का अड्डा बना हुआ था. आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती थी ऐसे में अब प्रशासन की सख्ती के चलते स्टैंड नई जगह भेज दिया गया है साथ ही हड़ताल भी खत्म कर दी गई है.

By

Published : Jun 26, 2019, 4:30 PM IST

झुंझुनू शहर का मुख्य बस स्टैंड होगा स्थानांतरित

झुंझुनू.शहर से गांवों को जोड़ने वाला पुराना बस स्टैंड, जिसे ताल भी कहा जाता है. अब हटाना तय हो गया है. भारी जाम की परेशानी के चलते छह साल पहले खैमी शक्ति के पास नया बस स्टैंड बनाया गया था. लेकिन अब तक स्थानांतरित नहीं हुआ था.

झुंझुनू शहर का मुख्य बस स्टैंड होगा स्थानांतरित

जिला प्रशासन ने ठीक पांच दिन पहले इसे हटाना तय कर दिया. इसके विरोध में दुकानदार, प्राइवेट बस यूनियन, रेडी और ठेला लगाने वाले लोग हड़ताल पर उतर आए थे. अब जिला कलेक्टर के आश्वासन के बाद पांच दिन से चल रही हड़ताल टूट गई है और नए बस स्टैंड से गाड़ियां चलेंगी.

नागरिक मंच ने भी की थी रैलियां
नई जगह पर बस स्टैंड को ले जाने के लिए नागरिक मंच से जुड़े हुए लोगों ने भी जिला कलेक्टर के निर्णय का स्वागत किया था. वहीं बाद में उन्हीं के समर्थन में रैली भी की थी. लोग यह मान रहे थे कि यदि अब भी बस स्टैंड नई जगह पर नहीं गया तो जाम में पार्किंग की समस्या स्थाई रूप से बनी रहेगी. शहर का विकास रुक जाएगा. वहीं अब यह झुंझुनू शहर के लिए बेहतरीन स्थिति बन सकेगी. क्योंकि जिस तरह से पुराने बस स्टैंड पर जाम लगते थे. वहां से निकलना नहीं हो पाता था. अब इन सारी समस्याओं से मुक्ति मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details