राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू : पंचायत परिसीमन के विरोध में उतरा वामदल

स्थानीय निकायों में ग्राम पंचायतों के चुनाव की तिथि नजदीक आ गई है लेकिन इस बीच परिसीमन को लेकर वामपंथी दल विरोध प्रदर्शन पर आ गए हैं. हालांकि प्रशासन की ओर से पहले आपत्तियां मांगी गई थी और उसके बाद नोटिस भी जारी किये गए थे.

By

Published : Aug 26, 2019, 7:18 PM IST

पंचायत परिसीमन के विरोध में उतरा वामदल, cpiml protest in jhunjhunu

झुंझुनू. राज्य सरकार की ओर से हाल ही में किए गए पंचायत परिसीमन के विरोध में वाम दल भी उतर आये हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से सोमवार को झुंझुनू जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया गया है. साथ में प्रशासन को चेतावनी भी दी है कि जब तक सही तरीके से पंचायत परिसीमन नहीं होता है तब तक धरना जारी रहेगा. वामपंथी नेताओं ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेताओं के इशारों पर ही परिसीमन किया गया है और किसी भी तरह से राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश की जा रही है.

पंचायत परिसीमन के विरोध में वामदल

गांव की सीमा तक नहीं मिलती

पार्टी के जिला सचिव रामचंद्र कुलहरी ने कहा कि कई गांव के तो आपस में सीमाएं तक नहीं मिलती हैं. वहीं कही दूरी इतनी ज्यादा है कि पंचायत मुख्यालय जाने के लिए भी लोगों को 7 से 10 किलोमीटर से भी ज्यादा का सफर करना पड़ेगा. लेकिन, कांग्रेस पार्टी ने अपने लोगों को फायदा देने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों को सदा के लिए परेशानी में डाल दिया है.

पढ़े- कमजोर परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षकों को मंत्री डोटासरा की दो टूक, कहा- तबादले के लिए तैयार रहें

ग्रामीणों ने की जोरदार नारेबाजी

इस सारे घटनाक्रम के लिए कई गांव से ग्रामीण बसों में भरकर जिला मुख्यालय पहुंचे और जिला कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने जोरदार नारेबाजी और हंगामा करते हुए प्रशासन को बाहर ही वार्ता के लिए बुलाने की मांग की. ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि वह पहले भी ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन तब जिला प्रशासन ने समीक्षा की बात कही थी. अब तक कोई सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन शुरू किया है और यदि अब भी जिला प्रशासन नहीं कोई कदम उठाती है तो आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details