राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बच्चों से कुकर्म करने वालों को मिलेगी सख्त सजा : संगीता बेनीवाल

झुंझुनू के एक सरकारी स्कूल में कुकर्म के मामले में बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल जांच करने पहुंचीं. इस दौरान अध्यक्ष ने ईटीवी भारत से घटना के बारे में बातचीत भी की.

By

Published : Dec 19, 2019, 8:29 AM IST

झुंझुनू सैनिक स्कूल कुकर्म मामला, Jhunjhunu Sainik School misdemeanor case, Jhunjhunu Sainik School misdeeds Investigation
कुकर्म के मामले जांच के लिए पहुंची अध्यक्ष

झुंझुनू.सेना से जुड़ी और देश की प्रतिष्ठित संस्थाओं में शामिल एक सरकारी स्कूल में कुकर्म के मामले में बाल संरक्षण आयोग भी बेहद सख्ती बरत रही हैं. आयोग ने पहले अपनी टीम भेजी थी और अब इसके बाद खुद बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल भी जांच करने पहुंचीं. मामले को लेकर उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

कुकर्म के मामले जांच के लिए पहुंची अध्यक्ष

अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा है कि जब उनको एक दर्जन भर बच्चों के साथ इतनी प्रतिष्ठित संस्था में कुकर्म की जानकारी मिली तो खुद उनकी भी रूह कांप गई. इस घटना से उनका मन भी बेहद विचलित हो गया था. जानकारी मिलने के तुरंत बाद कमेटी का गठन कर घटना की जांच करने के लिए भेजा गया. इसके बाद भी उनका मन नहीं माना और अब वे खुद जांच करने पहुंच आईं.

ये पढ़ेंः सरकारी स्कूल में हुए कुकर्म के मामले बड़ा खुलासा, सामने आई स्कूल प्रशासन की लापरवाही

उन्होंने कहा कि निश्चित ही ना केवल आरोपी शिक्षक बल्कि उन लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है, जिनको घटना की जानकारी थी. लेकिन उन्होंने इसे छुपाए रखा. ऐसे में संस्था प्रधान सहित सभी स्टाफ से इस बारे में पूछताछ की जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पूरे मामले से वाकिफ हैं. उन्होंने सख्त से सख्त सजा देने के आदेश भी दिए हैं.

हर तथ्य की जांच करेगी टीम...

बेनीवाल ने यह भी कहा कि आयोग की टीम इसमें हर तरह के तथ्य की जांच करेगी. साथ ही मासूम बच्चों के साथ जो खिलवाड़ हुआ है, उनका जो विश्वास टूटा है. उसे भी वापस लाने का पूरा प्रयास करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details