राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भाजपा का कांग्रेस सरकार पर हल्ला बोल, मदन दिलावर ने बताया किसान विरोधी गहलोत सरकार

रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व में भाजपा ने रामगंजमंडी में कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Dec 17, 2019, 10:27 PM IST

BJP protested, Ramganjmandi news, विधायक मदन दिलावर, भाजपा का पैदल मार्च
चिड़ावा में कांग्रेस के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

रामगंजमंडी (कोटा). रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व में मंगलवार को राज्य की कांग्रेस सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. साथ ही पैदल मार्च निकालकर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया.

भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

राजस्थान की कांग्रेस सरकार के एक साल पूरे होने पर भाजपा नेतृत्व के निर्देशानुसार सभी तहसील और पंचायत मुख्यालयों में रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व में राज्य की कांग्रेस सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. विधायक मदन दिलावर ने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार किसान विरोधी है. जो किसानों को और बेरोजगारों को झुठ बोलकर और बरगलाकर सत्ता प्राप्त करली. कांग्रेस ने न किसानों का कर्जा माफ किया और न बेरोजगारो को भत्ता दिया. आज यह हालत है कि अगर किसी किसान का ट्रांसफार्मर जल जाए तो महीने भर तक धक्के खाने के बाद उसका ट्रांस्फार्रमर बदला जा रहा है.

यह भी पढ़ें. कोटा: सब्जी की दुकान से 1 क्विंटल प्याज हुए चोरी, पुलिस ने शुरू की पड़ताल

इस देरी में किसान की फसल नष्ट हो जाती है. कांग्रेस ने बिजला दर नहीं बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आते ही बिजली की दरे बढ़ा दी. भाजपा सरकार में किसानों को मिलने वाला दस हजार रुपये का अनुदान भी इस सरकार ने बंद कर दिए. आज पूरे राज्य में अराजकता फैली है. साथ ही मदन दिलावर ने कहा कि एकमात्र सिंचाई परियोजना ताकली बांध को भी साल भर से लटका रखा है. जो की लगभग 75 प्रतिशत कार्य और मुआवजा भी दिया जा चुका है. लेकिन फिर भी सरकार की उदासीनता से कार्य रुका पड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें. कोटा में होगा एक भारत श्रेष्ठ भारत की थीम पर चित्रकारों का महाकुंभ, देश के ख्यातनाम 15 चित्रकार लेंगे भाग

इस सम्बंध में राज्य के मुख्यमंत्री और सिंचाई विभाग के सचिव से भी विधायक मदन दिलावर ने व्यक्तिगत रूप से दो बार मिले लेकिन सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. भाजपा सरकार द्वारा स्टेट हाइवे के सभी टोल आमजन के लिए फ्री कर दिए ग्ऐ थे. उसे गहलोत सरकार ने पुन: चालु कर दिए. इतना ही नहीं ऑन ड्यूटी सैनिकों को जो की हर टोल पर फ्री होते थे इस सरकार द्वारा उनसे भी टोल वसुली चालू कर दी. भाजपा विधायक मदन दिलावर ने राज्य की गहलोत सरकार को किसान विरोधी बताया है.

चिड़ावा में भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया कानून व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप

चिड़ावा में भाजपा ने कांग्रेस के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा ने कांग्रेस के 1 साल के कार्यकाल को पूरी तरीके से विफल बताया है. भाजपा ने कांग्रेस पर राज्य में कानून व्यवस्था समेत अन्य व्यवस्थाएं बिगड़ने का आरोप लगाया है.

चिड़ावा में कांग्रेस के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

बता दें कि राज्य में कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने पर विपक्षी पार्टी भाजपा जिलेभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. चिड़ावा में भी भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावण्डिया के नेतृत्व में भाजपाइयों ने 365 मीटर की मौन विरोध यात्रा निकाली. इसके बाद एसडीएम जेपी गौड़ को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें राज्य सरकार पर आरोप लगाए हैं कि कांग्रेस के एक साल के कार्यकाल में महिलाओं और बालिकाओं के साथ हो रही दुष्कर्म, लूट, डकैती, भ्रष्टाचार, अनाचार की घटनाओं से राज्य में भय का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें. झुंझुनूः घरडू की ढाणी के शहीद फूलचंद की मूर्ति का अनावरण, परिजनों का सम्मान

ज्ञापन के माध्यम से भाजपा ने राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने, बेरोजगारी भत्ता देने, किसानों का कर्ज माफ करने और बिगड़ी कानून व्यवस्था को तुरन्त सुधारने की मांग की है. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावण्डिया के अलावा अमरसिंह तंवर, सुनील लाम्बा, पार्षद योगेंद्र कटेवा, अशोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details