राजस्थान

rajasthan

छत रिपेयर करने गया था युवक, 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 15, 2023, 9:33 PM IST

झालावाड़ के हरीश पुरा गांव में एक मकान की छत के ऊपर से निकल रही 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूट गया. इस दौरान छत की रिपेयरिंग करने पहुंचा युवक इसकी चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई.

Youth electrocuted due to wire fell down
11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत

झालावाड़. सदर थाना क्षेत्र के हरीश पुरा गांव में शुक्रवार को घर के ऊपर से निकल रही 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर अचानक नीचे आ गिरा. जिसकी चपेट में आने से युवक बुरी तरह झुलस गया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा विद्युत लाइन को बंद करवा कर मृतक के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में भेजा गया.

सदर थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के हरीश पुरा गांव में शुक्रवार को 11 केवी की विद्युत लाइन का तार टूट जाने तथा इसकी चपेट में आकर युवक के झुलस जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. बाद में पुलिस ने 11 केवी की विद्युत लाइन को बंद करवाया तथा मृतक बच्चू बंजारा के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया गया. जहां परिजनों के पहुंचने के बाद मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

पढ़ें:करंट से युवक की मौत: भाजपा नेताओं ने वाल्मीकि समाज के साथ हाइवे किया जाम, मांगों पर बनी सहमति

थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चू बंजारा के भाई ने शिकायत दी है जिसमें उसने बताया कि उसका भाई खेती का काम करता था. शुक्रवार को बारिश होने के कारण घर की छत टपक रही थी. ऐसे में उसका भाई छत को रिपेयर करने के लिए छत पर गया था. इस दौरान छत के ऊपर से निकल रही 11 केवी की विद्युत लाइन के तार के टूट जाने से इसकी चपेट में आ गया और बुरी तरह से झुलसने के चलते उसकी मौत हो गई. बता दें कि इससे पूर्व भी झालावाड़ शहर के संजय कॉलोनी में घर के बाहर बैठे हुए दो बच्चों पर बिजली का तार टूट कर आ गिरा था. जिसमें दोनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details