राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में भील समाज ने मनाई शबरी माता जयंती, प्रतिभा सम्मान समारोह भी हुआ आयोजित

झालावाड़ में बाईपास रोड पर एकलव्य छात्रावास में शबरी माता की जयंती और प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न हुआ. कार्यक्रम में वक्ताओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए कहा.

By

Published : Feb 26, 2020, 11:03 AM IST

Jhalawar News, शबरी माता जयंती
झालावाड़ में मनाई गई शबरी माता जयंती

झालावाड़.जिले के मनोहर थाना इलाके में बाईपास रोड पर शबरी माता की जयंती और प्रतिभा सम्मान समारोह भील समाज के एकलव्य छात्रावास में संपन्न हुआ. इस दौरान कलश यात्रा निकालकर भव्य समारोह का भी आयोजन किया गया. भील समाज छात्रावास में भव्य भजन संध्या का आयोजन भी किया गया, जिसमें भजन मंडली ने सुंदर भजन प्रस्तुत किए.

झालावाड़ में मनाई गई शबरी माता जयंती

आदिवासी भील समाज द्वारा निकाली गई कलश यात्रा के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई. कलश यात्रा बस स्टैंड से होते हुए वापस छात्रावास में पहुंची और दोपहर को भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भील समाज आरक्षण समिति के प्रदेश अध्यक्ष दुलीचंद भील, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राकेश, विशिष्ट अतिथि के तौर पर भील समाज के जिलाध्यक्ष जमुना लाल भील, एसटी मोर्चा जिला मंत्री बाबूलाल शामिल हुए. अध्यक्षता पूरन सिंह भील ने की. कार्यक्रम में वक्ताओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए कहा.

पढ़ें:मौसम UPDATE : प्रदेश के 9 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी, कई जिलों में रात का पारा गिरा

कार्यक्रम में पवन सिंह ने माता शबरी का परिचय और उद्बोधन प्रस्तुत किया. साथ ही समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया. इस मौके पर कार्यक्रम में पूर्व विधायक कंवर लाल मीणा, हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष ललित गुप्ता सहित हजारों भील समाज के महिला और पुरुष उपस्थित रहे. कार्यक्रम के समापन पर प्रसाद वितरण और भव्य भोज का आयोजन किया गया.

समारोह में प्रतिभाओं का सम्मान किया. इस कार्यक्रम में सम्मान समारोह में आदिवासी भील समाज में शिक्षा के क्षेत्र में दसवीं कक्षा 12वीं कक्षा में 60 फीसदी से ज्यादा अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया. साथ ही अन्य प्रतिभाओं का तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया. साथ ही उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया. इसके अलावा समाज के नवनिर्वाचित सरपंच और जनप्रतिनिधियों का भी सम्मान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details