राजस्थान

rajasthan

प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने टिड्डी नियंत्रण करने में हमारी मदद नहीं की: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

By

Published : Dec 30, 2019, 11:29 PM IST

जालोर में टिड्डी दल के हमले के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने जिले के 5 उपखंड क्षेत्रों के गांव में जाकर रबी की फसल में हुए नुकसान का जायजा लिया. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने किसानों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिलाया है कि जितना नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिलवाने की पूरी कोशिश की जाएगी.

कैलाश चौधरी, Kailash Chaudhary
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

जालोर. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को जिले के टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और किसानों को मदद का भरोसा दिलाया. मंत्री कैलाश चौधरी बाड़मेर जिले के गांवों का दौरा करते हुए बेड़िया गांव पहुंचे. जहां पर भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रवण सिंह राव, चितलवाना प्रधान हनुमान भादू और पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने उनका स्वागत किया.

टिड्डी दल के हमले से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे मंत्री कैलाश चौधरी

वहीं, मंत्री चौधरी सोमवार को नेहड़ क्षेत्र के खेजड़ियाली, सुंथड़ी, सरवाना सहित आसपास के गांवों के दौरे पर गए, जहां किसानों से रूबरू हुए. नेहड़ क्षेत्र में किसानों को संबोधित करते हुए मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि टिड्डी नियंत्रण करने में टिड्डी नियंत्रण दल पूरी ताकत के साथ लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने टिड्डी नियंत्रण करने में हमारा साथ दिया. लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने टिड्डी नियंत्रण करने में साथ नहीं दिया.

पढ़ें- चालान कटने पर धीरज गुर्जर ने कहा- राजनाथ सिंह और गडकरी भी घूम चुके हैं बिना हेलमेट

जिसके कारण टिड्डी पर नियंत्रण करने में समय लग रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से टिड्डी भारत आ रही है, वहां सीमा पर हमने टीम तैनात कर दी है. राजस्थान में जैसलमेर, बाड़मेर और जालोर जिले के साथ गुजरात में टिड्डी का प्रकोप है.

उन्होंने कहा कि गुजरात में जिस प्रकार गुजरात में राज्य सरकार ने टिड्डी नियंत्रण करने में हमारे विभाग का साथ दिया है. वैसा सहयोग राजस्थान में हमारी टीम को नहीं मिला है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार समय पर साथ देती तो शायद किसानों का इतना नुकसान नहीं होता. वहीं, इस दौरान चौधरी ने किसानों को भरोसा दिलाया कि जितना नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिलवाने की पूरी कोशिश की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details