राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 19, 2020, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

जालोरः गोचर भूमि पर कार्रवाई से भड़के लोग, प्रशासन पर लगाया ये गंभीर आरोप

जालोर जिले के मोदरान गांव में गोचर भूमि से ही गौशाला को तोड़कर हटा दिया गया. गांव के भू-माफियाओं द्वारा किये गए पक्के निर्माण और सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण लंबे समय से क्यों नहीं हटाया जा रहा है, इसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है.

jalore news, भीनमाल की खबर
गोचर भूमि पर प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई

भीनमाल (जालोर). एक तरफ देश में गौ रक्षा के लिए प्रशासन और सरकार कड़े कदम उठा रही है. जबकि जिले के मोदरान गांव में गोचर भूमि से ही गौशाला को तोड़कर हटा दिया गया. गांव के भू-माफियाओं द्वारा किये गए पक्के निर्माण और सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण लंबे समय से क्यों नहीं हटाया जा रहा है, इसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है.

अतिक्रमण हटाने को लेकर उपखंड अधिकारी जसवंतपुरा के आदेश पर तहसीलदार रामलाल मीना, नायब तहसीलदार मेहराराम जाट, ग्राम विकास अधिकारी जय प्रकाश के साथ रामसीन थानाधिकारी छतरसिंह देवड़ा मय पुलिस जाब्ता पहुंच कर मोदरान गांव के रेलवे क्राॅसिंग सी. 76 के पास में पिछले की माह से बनी खेतेशवर वाटिका गौशाला को कुछ लोगों की शिकायत पर तोड़ दिया गया.

पढ़ेंःबाड़मेरः गर्मी से निजात के लिए गौशाला में लगाए गए कूलर और पंखे

ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोगों की ओर से कि गई शिकायत पर एकतरफा कार्रवाई से गांव में विवाद और शांतिभंग का माहौल हो रहा है. प्रशासन एक तरफा कार्रवाई से गांव में भारी तनाव का माहौल पैदा हो रहा है. इस संबंध में जसवंतपुरा तहसीलदार रामलाल और पटवारी लीलाराम कुछ भी कहने से कतरा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details