राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायती राज चुनाव 2020: शांतिपूर्ण मतदान को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

जालोर के रानीवाड़ा में पुलिस, आरएसी और सुरक्षा कर्मियों ने चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने लोगों से निडर होकर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

By

Published : Nov 29, 2020, 9:33 PM IST

राजस्थान पंचायती राज चुनाव 2020, Rajasthan Panchayati Raj Election 2020
पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

रानीवाड़ा (जालोर). क्षेत्र में पंचायती राज चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. ऐसे में रविवार को पुलिस, आरएसी और सुरक्षा कर्मियों ने चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाला.

बीते 27 नवंबर को पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण में सरनाऊ पंचायत समिति में पोलिंग बूथ पर दो अलग-अलग प्रत्याशियों के समर्थकों के द्वारा पत्थरबाजी की गई थी. जिसके बाद 1 दिसंबर को रानीवाड़ा पंचायत समिति में होने वाले चुनावों को लेकर अतिरिक्त बलों की सक्रियता बढ़ाई गई है.

सुरक्षा कर्मियों ने चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाए रखने के लिए कमर कस ली है. फ्लैग मार्च से लेकर एरिया डोमिनेशन का कार्य भी जोरों पर किया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को शहर और रानीवाड़ा खुर्द में पुलिस उप अधीक्षक रतनलाल, थानाधिकारी पदमाराम और आरएसी के जवानों ने फ्लैग मार्च किया.

पढे़ं-EXCLUSIVE : जयपुर में बेपर्दा हुई ODF की हकीकत...विधानसभा के पास खुले में शौच जाते कैमरे में कैद हुए लोग

इसके साथ ही संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों और उन गांवों को चिन्हित कर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की भी तैयारी की गई. पुलिस ने आमजनों से चुनाव में भयमुक्त होकर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है. पंचायती राज चुनाव कोरोना वैश्विक महामारी के बीच हो रहा है. ऐसे में पुलिस ने लोगों से यह भी अपील की है कि स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइंस का पालन करते हुए कोरोना से अपना और अपने परिवार का बचाव करें और मतदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details