राजस्थान

rajasthan

जालोर: नकली घी के कारखाने पर पुलिस की छापेमारी, आरोपी फरार

By

Published : Jun 9, 2020, 10:40 PM IST

जालोर के तड़वा गांव में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए नकली घी के कारखाने का पर्दाफाश किया. पुलिस ने छापे में मौके से नकली घी बनाने की सामग्री बरामद की. वहीं इस दौरान आरोप बच निकलने में कामयाब रहा. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर, जांच शुरू कर दी गई है.

Jalore news, duplicate ghee factory in Jalore, नकली घी के कारखाने
नकली घी के कारखाने पर पुलिस की कार्रवाई

जालोर.जिले के तड़वा गांव में मंगलवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली घी के कारखाने का पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नकली घी बनाने की सामग्री बरामद की, लेकिन आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहा.

नकली घी के कारखाने पर पुलिस की कार्रवाई

एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने बताया कि, मुखबिर की सूचना पर डीवाईएसपी जयदेव सियाग के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. पुलिस निरीक्षक देवेन्द्र सिंह और कोतवाली थानाधिकारी बाघ सिंह के साथ तड़वा गांव में करण सिंह के बेरे पर दबिश दी गई. इस दौरान पुलिस की गाड़ियां आती देखकर आरोपी मौके से फरार हो गया. आरोपी करण सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

ये पढ़ें:बीकानेर की पूर्व महारानी पद्माकुमारी को अंतिम विदाई, विधायक सिद्धिकुमारी ने दी मुखाग्नि

उन्होंने बताया कि बेरे और आसपास की तलाशी लेने पर मौके से नकली घी बनाने की सामग्री, पैकिंग के डिब्बे, ब्रांड्स के रेपर, पॉम ऑयल पाया गया. साथ ही घी बनाने के लिए गैस, भट्टी, डिब्बे पैंकिंग के लिए एक्युप्रेशर मशीन, डिब्बों के ढक्कन समेत घी के ब्रांडों के रेपर भी पाए गए. तलाशी में नकली घी बनाने समेत कई प्रकार की मशीने पुलिस ने जब्त कर ली है.

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

जिले में कई जगहों पर अवैध गतिविधियों लम्बे समय से संचालित हो रही थी. एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने जिले में ज्वाइनिंग के बाद जिले भर में अपने मजबूत मुखबिर स्थापित किए. इसी कारण पिछले एक साल में मुखबिर की सूचना पर जिले में कई बड़ी कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया है. वहीं मंगलवार को नकली घी के कारखाने की कार्रवाई भी मुखबिरी से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details