राजस्थान

rajasthan

जालोर: अवैध मेडिकल संचालकों ने खुले में डाला बायोवेस्ट, खाने से 2 दर्जन से अधिक गायों की मौत

By

Published : Mar 9, 2020, 8:34 PM IST

जालोर में अवैध रूप से संचालित मेडिकल संचालकों की ओर से खुले में बायो वेस्ट फेका गया. जिसको खाने से दो दर्जन से अधिक गायों की मौत हो गई. वहीं, ये सिलसिला लगातार जारी है. इस मामले में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने अभी तक ध्यान नहीं दिया है.

जालोर की खबर, rajasthan news,  बायो वेस्ट
बायोवेस्ट खाने से 2 दर्जन से अधिक गाय मरी

जालोर.जिले के चितलवाना क्षेत्र के बेड़िया गांव में अवैध तौर पर संचालित मेडिकल संचालकों की ओर से खुले में फेंके गए बायो वेस्ट को खाने से दो दर्जन से ज्यादा गायों के मरने का मामला सामने आया था. जिसके बाद अब गायों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है, लेकिन इस मामले पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है.

जानकारी के अनुसार बेड़िया गांव में मेडिकल स्टोर संचालकों की ओर से बायो वेस्ट को खुले में फेंका जा रहा है. ऐसे में खुले में पड़े बायोवेस्ट से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. वहीं, बायोवेस्ट खाने से गायों की मौत हो रही है.

बायोवेस्ट खाने से 2 दर्जन से अधिक गायों की मौत

ग्रामीणों ने बताया कि बेड़िया में पिछले दो माह से लगातार गायों के मरने का सिलसिला चल रहा है. इसको लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पढ़ें-स्पेशल : यहां पहलवानी परखने की परंपरा, 800 किलो वजनी पत्थर उठाने का चैलेंज

जमकर होता है कैरीबैग का उपयोग, कोई रोकने वाला नहीं

जिले में कहने को तो कैरीबैग के उपयोग पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है, लेकिन जगह- जगह प्लास्टिक और कैरीबैग आसानी से मिल रहा है. बेड़िया गांव की सभी दुकानों पर कैरीबैग आसानी से उपलब्ध है. जिसमें दुकानदार सामान डाल कर उपभोक्ताओं को देते हैं और उपभोक्ता सामान का यूज करके कैरीबैग को फेंक देते हैं. जिसको खाने से भी गायों की मौत हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details