राजस्थान

rajasthan

राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की आयोजित हुई बैठक, कई कार्यों का हुआ अनुमोदन

By

Published : Jun 3, 2021, 10:45 PM IST

जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि की मौजूदगी में आयोजित की गई. जिसमें जिला चिकित्सालय और मातृ एवं शिशु अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए उचित क्षमता का साइलेन्ट जनरेटर क्रय करने और दानदाता फतेह ग्रेनाईट लिमिटेड जालोर की ओर से जिला चिकित्सालय को भेंट की गई इम्यूनोमीटर जांच मशीन लगाने सहित कार्यों का अनुमोदन किया गया.

राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी, jalore news
राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की आयोजित हुई बैठक

जालोर.जिला मुख्यालय पर राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें जिला चिकित्सालय और मातृ एवं शिशु अस्पताल में आधारभूत संरचना का विकास और मरीजों के इलाज में सुगमता के लिए विभिन्न कार्यों का अनुमोदन किया.

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि के निर्देशानुसार ब्लड बैंक में अवयव पृथकीकरण इकाई शुरू करने के लिए ब्लड बैंक भवन का विस्तार, बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण के लिए उचित क्षमता के 2 कमरों का निर्माण, जिला अस्पताल और एम.सी.एच, जालोर में मरम्मत कार्य, एम.सी.एच जालोर में प्रसूताओं की सुगमता के लिए लिफ्ट लगाने, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए उचित क्षमता का साइलेन्ट जनरेटर क्रय करने, दानदाता फतेह ग्रेनाईट लिमिटेड, जालोर की ओर से जिला चिकित्सालय को भेंट की गई इम्यूनोमीटर जांच मशीन से प्रयोगशाला में मरीजों की डी डाईमर,सी.आर.पी., एस फेरिटिन, प्रोकेल्सीटोनिन, ट्रोपानिन आई इत्यादि जांचे की जाएगी.

आर.एम.आर.एस. में चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञ, सामाजिक कार्यकर्ता और दानदाताओं में से 3 व्यक्तियों को सदस्य मनोनित किया जाएगा. साथ ही जिला चिकित्सालय परिसर में कोटपा एक्ट के दोषी व्यक्तियों से राज्य सरकार की ओर से निर्धारित जुर्माना वसूल किया जाएगा.

पढ़ें-राजस्थान कांग्रेस में ढाई साल बाद खत्म होगा राजनीतिक नियुक्तियां का सूखा, पायलट खेमे को भी साधने की कोशिश

बैठक में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने विधायक मद से एक शव वाहिनी जिला चिकित्सालय, जालोर और एक बड़ी एंबुलेंस सी.एच.सी. सायला को मुहैया करवाने की घोषणा की. चिकित्सा विभाग जोन-जोधपुर के संयुक्त निदेशक डॉ. जोगेश्वर प्रसाद ने जरूरतमंद गंभीर मरीजों का प्राथमिकतापूर्ण इलाज करने और चिकित्सालय में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए. उन्होंने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण भी किया. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश शर्मा ने आर.एम.आर.एस का वार्षिक आय और व्यय विवरण प्रस्तुत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details