राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रेल पटरी पार करते समय मालगाड़ी की चपेट में आई बालिका, गंभीर हालत में रेफर

रानीवाड़ा कस्बे में बुधवार को एक बालिका मालगाड़ी की चपेट में आ गई. वह रेल पटरी पार रही थी कि तभी हादसे का शिकार हो गई. उसे गंभीर हालत में भीनमार रेफर किया गया है.

By

Published : May 12, 2021, 3:40 PM IST

रानीवाड़ा कस्बे की घटना, पटरी पार करते समय हादसा, Girl collided with goods train,  Accident while crossing the track
मालगाड़ी से टकराई बालिका

रानीवाड़ा (जालोर). रानीवाड़ा कस्बे के भीनमाल रेलवे फाटक के पास रेल पटरी पार करते समय एक बालिका मालगाड़ी की चपेट में आ गई. बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई. बालिका ट्रेन की गति का अंदाजा नहीं लगा सकी और जल्दबाजी में ट्रेन की पटरी पार करने के दौरन हादसे का शिकार हो गई. बालिका के ट्रेन से टकराते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई. लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीवाड़ा ले गए जहां हालत बिगड़ने पर उसे भीनमाल रेफर कर दिया गया. चिकित्सकों की माने तो घायल बालिका की हालत काफी नाजुक हो गए हैं.

पढ़ें:बीकानेर: ऑटो और इनोवा कार में भिड़ंत, 2 लोगों की मौत, 4 घायल

जिले में 30 नए कोरोना पॉजिटिव आए

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त रिपोर्ट में जिले में 30 नए व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में 5 जालोर शहर, 2 भीनमाल, 1 आगवाडा, 1 ओडवाड़ा, 2 अरणाय, 1 बडगांव, 1 बेडिया, 1 चैनपुरा, 2 धामसीन, 1 दांता, 2 धुम्बड़िया, 1 ईटादा, 1 गड़वी, 1 झाब, 1 जाखल, 1 खिरोड़ी, 1 मेड़ा जागीर, 2 परावा, 1 राजीकावास एवं 2 सुराचंद में व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं. जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 9894 हो गई है.

इनमें से 7806 स्वस्थ हो चुके हैं. विभाग की ओर से अब तक 2 लाख 58 हजार 382 सैम्पलों की जांच की गई है जिनमें से 2 लाख 47 हजार 549 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. जिले में एक्टिव 2012 केस है.

पढ़ें:Rajasthan corona Update : राजस्थान में कोरोना के 16080 नए मामले, 169 मरीजों की मौत, आज रिकवर हुए 13198

ऑडियो संदेश के जरिए कर रहे जागरूक

रानीवाड़ा (जालोर). सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग राजस्थान के निर्देशानुसार रानीवाड़ा उपखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता वाहनों के जरिए ऑडियो संदेश के माध्यम से लोगों को सतर्क किया जा रहा है. ऑडियो संदेश जागरूकता वाहन को रानीवाड़ा उपखंड कार्यालय से बुधवार को एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल एवं तहसीलदार शंकरलाल मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जागरूकता वाहनों से ऑडियो संदेश

रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार की गाइडलाइन अनुसार महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत लॉकडाउन में घर से नहीं निकलने की अपील की गई है. ऑडियो संदेश के माध्यम से आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहनने तथा दो गज की दूरी के साथ घर में सुरक्षित रहने का संदेश दिया गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके. इस दौरान स्टीकर, पम्पलेट भी वितरित कर कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details