राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: सायला के पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

जालोर के सायला उपखंड मुख्यालय पर रविवार शाम को पूर्व सरपंच सुरेश राजपुरोहित पर कुछ बदमाशों ने लाठियों से जानलेवा हमला किया और रुपये लूटकर फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने पूर्व सरपंच की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

By

Published : Feb 23, 2021, 12:46 PM IST

पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला, jalore news
सायला के पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला

जालोर.सायला उपखंड मुख्यालय पर रविवार शाम को पूर्व सरपंच सुरेश राजपुरोहित पर कुछ बदमाशों ने लाठियों से जानलेवा हमला किया और रुपये लूटकर फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने पूर्व सरपंच की रिपोर्ट पर जानलेवा हमला, लूट, षड़यंत्र रचने सहित विभिन्न संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें वर्तमान सरपंच के भाई और पंचायत में ठेकेदारी करने वाले एक युवक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया. सायला थाना अधिकारी सवाईसिंह ने बताया कि पूर्व सरपंच सुरेश राजपुरोहित ने मामला दर्ज करवाया कि वह रविवार को ब्राह्मण समाज की मीटिंग से वापस घर जा रहे थे.

सरपंच एक पान की दुकान के आगे अपनी स्कूटी पर बैठा था. तब पीछे से एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दुर्गसिंह और एक अज्ञात व्यक्ति ने आते ही जान से मारने की नीयत से मेरे स्कूटी के मोटरसाइकिल से टक्कटर मारी. जिससे मैं नीचे गिर गया, उस समय उठने की कोशिश कर रहा था तब दुर्गसिंह और अन्य व्यक्ति ने लठ निकाल कर कहा कि तू सरपंच सायला और उसके जेठ की शिकायत ज्यादा ही करता है आज तुझे मारे बगैर नहीं छोडेंगे. इसके बाद दोनों बदमाशों ने पूर्व योजनाबद्ध तरीके से लाठियों से मुझे जान से मारने की नीयत से हमला किया और मुझ पर लाठी से पीटना शुरू कर दिया. जिससे मुझे गंभीर चोटें आई.

यह भी पढ़े:ब्यूटी पार्लर में सजने के बाद लौट रही दुल्हन की कार पलटी, हादसे में एक बच्चे की मौत, 3 घायल

जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें सायला सरपंच के जेठ विक्रमसिंह दहिया के सगे चाचा का लड़का गुमानसिंह पुत्र छोटूसिंह दहिया निवासी सायला, पंचायत में ठेकेदारी करने वाला युवक सायला निवासी मोहन लाल पुत्र मसराराम मेघवाल के अलावा दरगाराम पुत्र हमीराराम जाति राव निवासी सायला और अजमल सिंह पुत्र मांग सिंह निवासी सुराणा और विक्रमसिंह पुत्र रघसिंह जाति दहिया निवासी सुराणा शामिल है.

यह भी पढ़े:सीकर : बेटे की मौत से गमजदा परिवार की पहले से थी मास सुसाइड की तैयारी, बेटी के हाथ पर मिली ये निशानी

पूर्व सरपंच ने रिपोर्ट में बताया वर्तमान में ग्राम पंचायत सायला में ग्राम पंचायत में हो रहे अनैतिक कार्य की शिकायत दिनांक 7-1-2020 और दिनांक 7-1-2021 की पंचायत से पट्टा बुक और रिकार्ड गायब करने की थी. जिस पर वर्तमान सरपंच के जेठ विक्रमसिंह पुत्र लालसिंह दहिया और उसके परिवार वालों ने मुझे जान से मारने की मौखिक रुप से धमकियां भी दी थी. उसके उपरांत भी राजपूतोहित ने दिनांक 19 फरवरी 2021 को मुख्यमंत्री को शिकायत की थी. जिसमें बताया कि घर पर पंचायत की बैठक की जा रही है. सभी वार्डपंचों को नहीं बुलाया जा रहा है. जिसके बाद वर्तमान सरपंच के परिवार की तरफ से मारने की धमकियां दी जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details