राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 15, 2020, 8:13 PM IST

ETV Bharat / state

भीनमाल: व्यापारी से 1.50 लाख की लूट का खुलासा, लुटेरों तक ऐसे पहुंची पुलिस

शहर में 4 दिन पूर्व हुई लूट की वारदात का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है. वारदात में शामिल 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक नाबालिग को निरुद्ध किया है. फिलहाल, पुलिस पूछताछ कर रही है.

Three accused arrested for robbing of 1.5 lakh
डेढ़ लाख की लूट में तीन आरोपी गिरफ्तार

भीनमाल (जालोर).शहर में चार दिन पूर्व 1.50 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस को अहम सफलता मिली है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है जिसमें से एक नाबालिग है. आरोपियों के गिरफ्त में आने के बाद कई अन्य प्रकरण भी खुल सकते हैं. आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

डेढ़ लाख की लूट में तीन आरोपी गिरफ्तार

मामले में शहर के श्रीमाल नगर में मंगलवार सुबह सब्जी मंडी से घर जा रहे सब्जी व्यापारी दुर्जन सिंह के पुत्र गोपाल सिंह की मोटरसाइकिल रुकवा कर उसकी आंखों में मिर्च डाल दी और उससे 1.50 लाख रुपए लूट कर भाग निकले थे.

यह भी पढ़ें: बूंदी:चाय बनाने को लेकर दंपती में हुआ झगड़ा, पति ने पत्नी की पीट-पीट मार डाला

पुलिस ने वारदात के खुलासे के लिए विशेष टीम गठित करने के साथ विभिन्न स्तर पर पड़ताल शुरू की. टीम ने सीसीटीवी फुटेज टटोल कर घटना स्थल का बीटीएस डाटा एकत्र किया. इसके अलावा टोलनाका, हाईवे रोड पर स्थित पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए. वहीं यहां व्यापारी के मंडी पर कार्य करने वाले और आसपास की मंडियों में कार्य करने वाले व पूर्व में कार्य छोड़ चुके लोगों के बारे भी जानकारी जुटाई.

सीसीटीवी फुटेज में कैद आरोपी

यह भी पढ़ें:चूरूः 4 महीने पहले पिता का हुआ था देहांत, अब बेटे का पेड़ से लटका मिला शव

दो-तीन युवकों पर संदेह होने पर उसे दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो तीनों ने वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी. पुलिस ने शहर के रावों का वास निवासी यूनिस खान पुत्र पीरबक्श खान कोटवाल, बाबा रामदेव कॉलोनी गुन्दरिया निवासी रोहित पुत्र पारसमल सरगरा को गिरफ्तार करने के साथ एक नाबालिग को संरक्षण में लिया है.

इस चर्चित प्रकरण में सामने आया है कि आरोपी पीड़ित के मित्र हैं. आरोपी रोहित सब्जी व्यापारी दुर्जन सिंह के पास की मंडी में कार्य करता था. ऐसे में उसे पता था कि व्यापारी राशि लेकर आता जाता है. तीनों ने उसे लूटने की साजिश रची और मोटरसाइकिल पर सवार होकर मुंह पर कपड़ा बांध कर घटनास्थल पर पहुंचे. जैसे ही व्यापारी का पुत्र श्रीमाल नगर सूनसान जगह पर पहुंचा तीनों ने मारपीट कर 1.50 लाख रुपए लूट लिए और भाग गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details