राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 9, 2019, 6:16 AM IST

ETV Bharat / state

सफाईकर्मी की बेटी की शादी में मायरा भर कर आहोर पुलिस ने पेश की नजीर

प्रदेश की पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई बार सवालिया निशान खड़े होते हैं तो कई बार पुलिस के काम की तारीफ भी की जाती है. इसी तरह जालोर के आहोर क्षेत्र में पुलिस ने थाने में अस्थाई रूप से सफाई का काम करने वाले वागाराम की बेटी की शादी में 55 हजार रुपए का मायरा भर कर नजीर पेश की है.

Jalore Police News, जालोर न्यूज
सफाईकर्मी की बेटी की शादी में मायरा भर कर आहोर पुलिस ने पेश की नजीर

आहोर (जालेर). प्रदेश में पुलिस पर कई बार सवाल खड़े होते हैं तो कई बार पुलिस की कार्यप्रणाली के कारण सराहना भी की जाती है. ऐसा ही एक सराहनीय मामला रविवार को जिले के आहोर उपखंड मुख्यालय पर सामने आया. थाने में पिछले लंबे समय से वागाराम हरिजन अस्थाई रूप से सफाई का कार्य करता है. जिसकी बेटी की शादी में सफाईकर्मी ने पुलिस स्टाफ को आमंत्रित किया था.

सफाईकर्मी की बेटी की शादी में मायरा भर कर आहोर पुलिस ने पेश की नजीर

जिसके बाद थानाधिकारी घेवरचंद गोसाईवाल ने स्टाफ के साथ मिलकर सफाईकर्मी को तोहफा देने का प्लान तैयार किया. रविवार को पूरे स्टाफ के साथ थाना प्रभारी गुसाईवाल सफाईकर्मी वागाराम की बेटी की शादी पहुंचे और 55 हजार रुपये का मायरा भर कर समाज में एक नजीर पेश की.

इस प्रकार सामाजिक कार्यक्रम में काफी संख्या में पुलिस के जवान पहुंचे तो एक बार बाराती भी चौक गए, लेकिन बाद में पूरा मामला समझ में आया तो राहत की सांस ली. वहीं पूरे स्टाफ के पहुंचने पर वागाराम की पत्नी ने सभी की आरती उतार कर राजस्थानी परम्परा के अनुसार स्वागत किया. जिसके बाद स्टाफ ने 55 हजार रुपये कन्यादान में वागाराम व उसकी पत्नी को सुपुर्द किये तो वागाराम के आंखों में खुशी के आंसू आ गए.

पढ़ें- नवनिर्मित भैरूसागर ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण, पेयजल समस्या पर भी हुई चर्चा

वागाराम ने बताया कि उसको उम्मीद नहीं थी कि पूरा स्टाफ खुद की बेटी मानकर मेरी बेटी की शादी में आएगा और अपने हाथों से कन्यादान करेगा. वहीं इस प्रकार के एक अस्थाई सफाई कर्मी के बेटी की शादी में पुलिस स्टाफ द्वारा कन्यादान करने की जिलेभर में सराहना भी हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details